PM पैकेज के 350 कश्मीरी पंडितों ने नौकरी से दिया इस्तीफा, प्रदर्शन

PM पैकेज के 350 कश्मीरी पंडितों ने नौकरी से दिया इस्तीफा, प्रदर्शन

जम्मू-कश्मीर में सरकारी कर्मी और युवा कश्मीरी पंडित की हत्या के बाद PM पैकेज के 350 कश्मीरी पंडितों ने नौकरी से दिया इस्तीफा। कश्मीर में किया प्रदर्शन।

मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में एक दिन पहले एक युवा सरकारी कर्मी तथा कश्मीरी पंडित की हत्या के बाद कश्मीरी पंडियों में रोष फैल गया है। विभिन्न एजेंसियों से मिली खबर के अनुसार हत्या के खिलाफ 350 प्रधानमंत्री पैकेज इंप्लाई ने आज सामूहिक इस्तीफा दे दिया। उन्होंने इस्तीफा जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा को बेज दिया है। एज श्रीनगर में कश्मीरी पंडितों ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन भी किया।

कश्मीर के बडगाम जिले कल गुुरुवार को राहुल बट की लश्कर-ए-तयबा के आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी। 35 वर्षीय बट बडगाम के चादूरा तहसील में विशेष रोजगार योजना के तहत नियुक्त कर्मी थे। जब हत्या की गई, उस समय दफ्तर में भीड़-भाड़ भी थी। लेकिन आतंकवादियों ने चुन कर बट की हत्या की। हत्या की कश्मीर के सभी दलों और कर्मचारी संगठनों ने निंदा की है।

कश्मीर समस्या पर कई किताबें लिख चुके अशोक कुमार पांडेय ने इस हत्या पर कहा-कश्मीर में एक सरकारी कर्मचारी राहुल भट और SPO रियाज़ भट की हत्याएं बताती हैं कि किसतरह आतंकवादी बेकसूर नागरिकों की हत्या कर रहे हैं।कुछ दिन पहले भी पुलिसकर्मी की हत्या कर दी गई थी राज्य से लेकर केंद्र तक पर नियंत्रण के बावजूद मौजूदा सरकार निहत्थों की हत्या क्यों नहीं रोक पा रही?

कांग्रेस के संदीप शर्मा ने कहा-अगर, धारा 370 खत्म कर के हालात समान्य होने थे। तो, अब निर्दोष पंडितो को क्यों मारा जा रहा है।? अगर, पंडितो के नाम पर फिल्म बना कर ही करोड़ छापने वाले इन हत्याओं पर मौन क्यों? फिल्म निर्माता विनोद कापरी ने कहा-350 कश्मीरी पंडितों का एक साथ सामूहिक इस्तीफ़ा एक बहुत बड़ी और बेहद बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। उम्मीद है कि @narendramodi headlines मैनेज करने के बजाय कश्मीरी पंडितों की समस्या पर गंभीरता से कुछ करेंगे।

#BPSCEPaperLeak तह तक पहुंची जांच,दस दिन में होगा खुलासा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*