प्रेम में भावुक पप्पू ने पत्नी रंजीता को कैसे दी बधाई

प्रेम में भावुक पप्पू ने पत्नी रंजीता को कैसे दी बधाई

प्रेम तो सभी करते हैं, पर ऐसे जोड़े कम हैं, जो अवाम के संघर्ष में भी साथ हों। यह प्रेम उन्हें कांटे भरे संघर्ष-पथ की दुश्वारियों से लड़ने की ताकत देता है।

पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने आज अपनी पत्नी रंजीता रंजन को बधाई और शुभकामनाएं दीं। आज ही रंजीता रंजन ने राज्यसभा की सदस्यता का शपथ लिया। इस अवसर का वीडियो शेयर करते हुए पप्पू यादव ने जो कहा उसके शब्दों को ही नहीं, शब्दों की भीतर देखने की कोशिश करें, तो आपको बिल्कुल नई अनुभूति होगी। आप भी इस जोड़े की सराहना किए बगैर नहीं रह सकते।

पप्पू यादव ने कहा- जीवनसाथी रंजीत रंजन जी को बधाई! देश, संविधान, न्याय, समता और सौहार्द बचाने की लड़ाई संसद में मज़बूती से लड़ें! महती ज़िम्मेदारी के लिए अशेष शुभकामनाएं! ⁦@Ranjeet4India

पप्पू यादव के इस संदेश में ऊपर से देखने पर किसी को प्रेम नजर नहीं आएगा, पर शब्दों के भीतर जाएं, तो आप प्रेम की गहराई समझ पाएंगे। प्रेम के साथ देश के सामने खड़ी चुनौतियों से दो-दो हाथ करने का संकल्प तो है ही।

ऊपर से देखने में किसी को प्रेम और अवाम का संघर्ष दो लग सकता है। द्वैत लग सकता है, पर वास्तव में जहां पप्पू यादव और रंजीता रंजन खड़े हैं, वहां उनका मकसद, उनके भाव, उनका जीवन एक ही हो गया है। जो पप्पू यादव कर रहे हैं, वही रंजीता रंजन कर रही हैं। भले ही एक संसद में हैं एक संसद से बाहर। पर बात एक ही है।

इतिहास में झांकिए तो आपको हर दौर में ऐसे प्रेमी जोड़े या पति-पत्नी मिलेंगे, जिनका प्रेम सबसे अलग और विशिष्ट रहा है। उनका प्रेम दो व्यक्तियों के प्रेम तक सीमित नहीं है, बल्कि वह विशाल जन समुदाय के प्रेम से भी बंधा होता है। बॉलीवुड में इस थीम पर कई फिल्में भी बन चुकी हैं। देखिए वीडियो-

अग्निपथ में आरक्षण नहीं, कास्ट सर्टिफिकेट क्यों मांग रहे : कुशवाहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*