पंजाब कैडर के वरिष्ठ IPS Dinkar Gupta बने NIA के DG

पंजाब कैडर के वरिष्ठ IPS Dinkar Gupta बने NIA के DG

पंजाब कैडर के वरिष्ठ IPS अधिकारी Dinkar Gupta को आज National Investigation Agency (NIA) का DG नियुक्त कर दिया गया। वे 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं।

दिनकर गुप्ता (फाइल फोटो)

भारत सरकार ने आज पंजाब के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी दिनकर गुप्ता को नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (एएनआई) का डीजी नियुक्त कर दिया। वे 1987 बैच के पुलिस अधिकारी हैं। कैबिनेट की अप्वाइंटमेंट कमेटी ने दिनकर गुप्ता की एएऩआई के डीजी के बतौर नियुक्ति को स्वीकृति दे दी। दिनकर गुप्ता का कार्यकाल 31 मार्च, 2024 तक होगा। इसी के साथ स्वागर दास को गृह मंत्रालय में स्पेशव सेक्रेटरी ( आंतरिक सुरक्षा) के पद पर नियुक्ति की गई है। दास भी 1987 बैच के अधिकारी हैं। वे छत्तीसगढ़ कैडर के हैं। वे इस पद पर 30 नवंबर, 2024 तक रहेंगे।

दिनकर गुप्ता वर्ष 2021 में पंजाब पुलिस के प्रमुख थे। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जब पद से इस्तीफा दिया, तब दिनकर गुप्ता छुट्टी पर चले गए थे। चरणजीत सिंह चन्नी के मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्हें पंजाब के डीजीपी पद से तबादला कर दिया गया था। पंजाब सरकार ने उन्हें पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन का चेयरमैन नियुक्त किया था। तब इकबाल प्रीत सिंह सहोता को पुलिस प्रमुख का प्रभार दिया गया था।

तिहाड़ से उमर खालिद ने लिखी चिट्ठी, मौलाना आजाद को किया याद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*