राबड़ी नहीं जाएंगी रास, जेठमलानी के बाद इस कांग्रेसी वकील की बारी

राबड़ी नहीं जाएंगी रास, जेठमलानी के बाद इस कांग्रेसी वकील की बारी

कल राजद संसदीय बोर्ड की बैठक होगी, जिसमें राज्यसभा के लिए नामों का चयन होगा। चर्चा है कि पार्टी मीसा भारती का टिकट काट कर राबड़ी देवी को भेजेगी! क्या होगा?

कल मंगलवार को राजद संसदीय बोर्ड की बैठक होगी। इसमें पार्टी राज्यसभा के लिए नामों का चयन करेगी। राजनीतिक क्षेज्ञ में एक चर्चा यह है कि राजद इस बार मीसा भारती का टिकट काटकर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का नाम तय करेगी। वहीं जानकार बताते हैं कि इस चर्चा में कोई दम नहीं है। मीसा भारती का नाम काट कर पार्टी क्यों किसी विवाद को जन्म देगी? पार्टी के लिए स्वाभाविक है कि वह मीसा भारती को फिर से नामित करे।

राजद और उसके सहयोगी दलों की विधानसभा में बढ़ी ताकत का फायदा इस बार राज्यसभा चुनाव में पार्टी को मिलेगा। इस बार पार्टी दो नेताओं को राज्यसभा भेज सकती है। इसके लिए उसके पास पर्याप्त वोट हैं। राजद के 76 विधायकों के साथ उसे कांग्रेस और वाम दलों का वोट भी मिलेगा।

इस दूसरी सीट के लिए राजद किसे नामित करेगा, इस पर राजनीतिक क्षेत्र में खूब अटकलबाजी हो रही है। जानकारों का मानना है कि पार्टी पहले देश के दिग्गज अधिवक्ता राम जेठमलानी को राज्यसभा भेज चुकी है। इस बार पार्टी कांग्रेस के कपिल सिब्बल को राज्यसभा भेज सकती है। सिब्बल देश के जाने-माने अधिवक्ता हैं। दिल्ली के जहांगीरपुरी में जब मुस्लिम दुकानदारों के खिलाफ बुलडोजर पहुंचे, तो सबसे पहले सुप्रीम कोर्ट पहुंचनेवाले अधिवक्ता कपिल सिब्बल ही थे। उन्हीं के प्रयास से सुप्रीम कोर्ट ने बुलडोजर पर रोक लगाई। सिब्बल पिछले कई महीनों से कांग्रेस से एक हद तक नाराज चल रहे हैं। ऐसे में राजद उन्हें राज्यसभा भेजने का ऑफर दे सकता है। कल मंगलवार को बैठक के बाद तमाम अटकलों पर विराम लग जाएगा। बस आज भर इंतजार करें।

ढह गया भूमिहारों का किला, JDU ने हेगड़े को रास का दिया टिकट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*