राहुल मसले पर UN महासचिव के प्रवक्ता फरहान ने क्या कहा

राहुल गांधी को दो साल की सजा, लोकसभा सदस्यता समाप्त करने की खबरें विदेशी अखबारों में भी छप रही हैं। UN महासचिव के प्रवक्ता से भी पत्रकार ने किया सवाल।

यूएन महासचिव एंतोनियो गुटेरेश के डिप्टी प्रवक्ता फरहान हक ने कहा कि यूएन महासचिव राहुल गांधी को गुजरात की अदालत से दो साल की सजा दिए जाने की खबर से वाकिफ हैं। उनसे एक रिपोर्टर ने पूछा था कि क्या वे भारत में लोकतंत्र को लेकर चिंतित हैं।

यूएन महासचिव के डिप्टी प्रवक्ता फरहान हक ने कहा कि वे इतना कह सकते हैं कि हमलोग राहुल गांधी के केस के बारे में अवगत हैं। हम समझते हैं कि उनकी पार्टी इस मामले में अपील करेगी। आज की स्थिति में वे इतना ही कह सकते हैं। पत्रकार ने उनसे 23 दिसंबर को यह सवाल किया था, जब गुजरात की अदालत ने मोदी सरनेम वाले मामले में राहुल गांधी को दो वर्ष की सजा सुनाई थी।

इधर राहुल गांधी की शुक्रवार को लोकसभा सदस्यता समाप्त कर दी गई। इसके कुछ देर बाद राहुल गांधी ने कहा कि- मैं भारत की आवाज़ के लिए लड़ रहा हूं। मैं हर कीमत चुकाने को तैयार हूं।

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राहुल गांधी की लोकसभा सदस्या समाप्त करने के फैसले का विरोध किया है। ममता बनर्जी ने कहा मोदी के नए भारत में विपक्षी नेता भाजपा के मुख्य दुश्मन बन गए हैं। जबकि भाजपा के आपराधिक रिकॉर्ड वाले नेता मंत्रिमंडल में रखे जा रहे हैं और विपक्षी नेताओं को उनके भाषण के कारण लोकसभा से बाहर किया जा रहा है। आज हमने अपने संवैधानिक लोकतंत्र को इतना कमजोर बनाए जाते देखा। अरविंद केजरीवाल ने कहा-#RahulGandhi की लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने को लेकर सीएम केजरीवाल ने कहा कि यह राहुल गांधी या कांग्रेस की लड़ाई नहीं है, बल्कि देश को एक अहंकारी तानाशाह से बचाने की लड़ाई है।

सिर्फ राजनीतिक दलों के नेता ही नहीं, बल्कि स्वरा भास्कर जैसी अभिनेत्री भी, जिनकी हाल में ही शादी हुई है, लोकतंत्र के लिए संघर्ष में कूद पड़ी हैं। उन्होंने कई ट्वीट करके राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता समाप्त करने का विरोध किया है।

केंद्र की योजना से जगजीवन राम का नाम मिटाने पर बिफरा JDU

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420