राहुल ने जिस क्रिकेटर के लिए अपील की, वह अब एकेडमी में खेलेंगे

राहुल ने जिस क्रिकेटर के लिए अपील की, वह अब एकेडमी में खेलेंगे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीहड़ में अकेले बॉलिंग की प्रैक्टिस करनेवाले जिस क्रिकेटर की मदद के लिए अपील की, उसे जयपुर एकेडमी ने दिया मौका।

राजस्थान का युवा क्रिकेटर भरत सिंह अपने पिता तथा राज्य क्रिकेट एकेडमी के अध्यक्ष के साथ

कांग्रेस नेता राहुल गांधी जिस बॉलर से प्रभावित हुए और उसे अवसर देने की अपील की, उस खिलाड़ी की किस्मत बदल गई है। राजस्थान के राजसमंद जिले से ताल्लुक रखने वाले भरतसिंह खरवड़ का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे अकेले बीहड़ में बॉलिंग की प्रैक्टिस कर रहे थे। वह भी सामने तीन नहीं, एक विकेट रखकर, जिसे वे बार-बार अपनी बॉलिंग से हिला दे रहे थे। इस वीडियो को देखकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से आग्रह किया था कि इस खिलाड़ी में संभावनाएं हैं, इसे अवसर मिलना चाहिए। राहुल गांधी के ट्वीट के दूसरे दिन ही जयपुर क्रिकेट एकेडमी ने उस युवा खिलाड़ी भरत सिंह को खोज निकाला और उसे जयपुर में खेलने, ट्रेनिंग का अवसर दिया। इस निर्णय से युवा खिलाड़ियों में खुशी देखी जा रही है।

अब जयपुर में उच्च कोटि के कोच 16 वर्षीय भरत सिंह को ट्रेन करेंगे और उनके भीतर की प्रतिभा को निखारेंगे। राजस्थान क्रिकेट एकेडमी के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने इस युवा खिलाड़ी से उदयपुर में मुलाकात की। इसके बाद भरत सिंह को स्थानीय स्टेडियम में ले जाया गया, जहां उसने अपनी हॉलिंग प्रतिभा का प्रदर्शन किया। क्रिकेट एकेडमी के अध्यक्ष सहित सारे अधिकारी भरत सिंह की प्रतिभा से प्रभावित हुए। जल्द ही उन्हें देश के बेहतर कोच अपनी देखरेख में ट्रोन करेंगे।

उदयपुर भी क्रिकेट का बड़ा केंद्र है। जब भरत सिंह ने यहां बालिंग प्रतिभा का प्रदर्शन किया, तो उपस्थित सभी कोट का कहना था कि इस युवा खिलाड़ी में बहुत संभावनाएं हैं, लेकिन इन्हें ट्रेनिंग की जरूरत है, जो इन्हें दी जाएगी। राहुल गांधी के एक ट्वीट के बाद युवा खिलाड़ी भरत सिंह सोशल मीडिया में छा गए हैं। क्रिक्रेटर ही नहीं, आम लोग भी इस युवा खिलाड़ी के लिए अपना समर्थन और शुभकामनाएं दे रहे हैं।

वेश्यालय चलाने के आरोपी भाजपाई के घर विस्फोटक भी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*