राहुल ने कहा नए संसद भवन का उद्घाटन PM नहीं, राष्ट्रपति करें

कर्नाटक में भाजपा एक भी आदिवासी सीट नहीं जीत पाई। इस बीच राहुल गांधी ने कहा कि नए संसद भवन का उद्घाटन PM नहीं, राष्ट्रपति द्रोपदी मूर्मू करें। छिड़ा विवाद।

कर्नाटक में आदिवासियों के लिए 15 सीटें आरक्षित हैं। भाजपा इनमें एक भी सीट नहीं जीत पाई। 14 सीटों पर कांग्रेस को जीत मिली तथा एक सीट जदएस के पास गई। जबकि पांच साल पहले 15 सीटों में से भाजपा ने सात पर जीत हासिल की थी। इस बीच राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि नए संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं करें। राष्ट्रपति द्रोपदी मूर्मू को उद्घाटन का मौका दें। मालूम हो कि 28 मई को प्रधानमंत्री नए संसद भवन का उद्घाटन करने वाले हैं।

राहुल गांधी के अलावा राजद सांसद मनोज कुमार झा, एमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी सहित कई विपक्षी नेताओं ने भी कहा कि नए राष्ट्रपति भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति को करना चाहिए।

अब भाजपा के खिलाफ राहुल गांधी कोई मौका नहीं छोड़ रहे। उनकी इस नई मांग से भाजपा परेशानी में है। अगर प्रधानमंत्री ने नए संसद भवन का उद्घाटन किया, तो कांग्रेस लगातार हमाल करेगी कि भाजपा ने आदिवासी राष्ट्रपति को मौका नहीं दिया। याद रहे जब द्रौपदी मूर्मू को भाजपा ने राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाया था, तब इसके नेताओं ने जोर-शोर से कहा था कि भाजपा ने आदिवासी महिला को सम्मान दिया।

राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट किया-नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति जी को ही करना चाहिए, प्रधानमंत्री को नहीं! उनके इस ट्वीट को खबर लिखने तक 12 लाख लोग देख चुके हैं। 50 हजार लोग लाइक कर चुके हैं।

भाजपा ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी ने इतने सालों तक शासन किया, लेकिन आदिवासियों के कल्याण के लिए कुछ नहीं किया। मोदी जी को आपने दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया, मोदी जी ने गरीब आदिवासी बहन श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को राष्ट्रपति बनाकर आदिवासियों का सम्मान देने का काम किया। भगवान बिरसा मुंडा को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मोदी जी ने 15 नवंबर को ‘जनजातीय गौरव दिवस’ मनाने का काम किया।

भाजपा में कौन बड़ा की जंग, सम्राट ने नीतीश के साथ मोदी को लपेटा

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420