बिहार में नयी नजीर बनेगा RCP Singh का स्वागत समारोह

बिहार में नयी नजीर बनेगा RCP Singh का स्वागत समारोह

जनता दल युनाइटेड के पूर्व अध्यक्ष RCP Singh केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार बिहार आ रहे हैं. जदयू नेताओं का दावा है कि बिहार में उनका ऐसा भव्य स्वागत होगा जो अब तक किसी मंत्री का नहीं हुआ है.

केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह 16 अगस्त को दिल्ली से पटना आ रहे हैं.

पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनके स्वागत की जोर-शोर से तैयारियां शुरू कर दी हैं. जहां पूरी राजधानी उनके स्वागत में होर्डिंग्स व बैनर से पटने लगा है वहीं एयरपोर्ट से बेली रोड पर दर्जनों स्वागत द्वार बनाने की तैयारी चल रही है.

जनता दल युनाइटेड के प्रदेश महासचिव मेजर एकबाल हैदर खान ने दावा किया है कि हमारे नेता व अभिभावक का ऐसा स्वागत होगा जो आने वाले अनेक वर्षों तक याद रखा जायेगा.

Equbal-haidar-khan-JDU
हमारे नेता का स्वगत समारोह याद रखेगी दुनिया: मेजर एकबाल हैदर

गौरतलब है कि आरसीपी सिंह पिछले महीने केंद्र की मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाये गये हैं. वह जनता दल युनाइटेड का एक मात्र चेहरा हैं जिन्हें मोदी कैबिनेट में जगह मिली है.

बिहार आगमन के दौरान RCP Singh अपने पैतृक जिला नालंदा भी जायेंगे. युवा जदयू जिलाध्यक्ष विकास कुमार व हिलसा प्रखंड अध्यक्ष रूपेश पटेल ने कहा कि मंत्री बनने के बाद नालंदा में उनका पहला आगमन है। वे 17 से 19 तक तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे इस अवसर पर यहां भी उनके स्वागत की तैयारी चल रही है.

एकबाल हैदर खान ने बताया कि पार्टी के हजारों कार्यकर्ता व नेता केंद्रीय मंत्री का स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट पर मौजूद रहेंगे. एयरोप्ट से केंद्रीय मंत्री का काफिला बेली रोड होते हुए जनता दल युनाइटेड के प्रेदश कार्यालय में पहुंचेगा.

आरसीपी सिंह के साथ मेजर इकबाल हैदर खान

कार्यालय में उनके सम्मान में एक भव्य समारोह आयोजित किया जायेगा.

जातीय जनगणना नहीं, तो देशभर में जनगणना बहिष्कार : लालू

जनता दल युनाइटेड के कार्यकर्ताओं का कहना है कि केंद्रीय मंत्री बनने के बाद

आरसीपी सिंह ने भले ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी से खुद को अलग कर लिया है लेकिन वह पार्टी के अभिभावकों में से एक प्रमुख चेहरा हैं. उन्होंने विधान सभा चुनाव के बाद मात्र कुछ ही महीनों में पार्टी संगठन को मजबूत करने और संगठन को जन-जन तक पहुंचाने में जो भूमिका निभाई है वह अपने आप में बहुत बड़ी उपलब्धि है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*