राजद के निशाने पर नीतीश, कांग्रेस ने मंगल के खिलाफ खोला मोर्चा

राजद के निशाने पर नीतीश, कांग्रेस ने मंगल के खिलाफ खोला मोर्चा

महामारी में अस्पतालों की बदहाली के लिए राजद लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमलावर है, वहीं कांग्रेस ने भाजपा के मंगल पांडे के खिलाफ आज मोर्चा खोल दिया।

कुमार अनिल

कोरोना की दूसरी लहर में महीने भर रोता रहा बिहार। अस्पतालों की ऐसी बदहाली थी कि मरीज भर्ती होने में घबराता था। वैसे भर्ती होना भी बड़ी बात थी। अब कोरोना के मामले कम हो रहे हैं, तब समय है राज्य की जानलेवा कुव्यवस्था के लिए जिम्मेवारी तय करने की। राजद कई दिनों से राज्य के विभिन्न जिलों के पीएचएसी, सदर अस्पतालों की बदहाली का फोटो सोशल मीडिया में डालकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दोषी बता रहा है।

अब कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। आज बिहार युवा कांग्रेस ने राज्य के कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में भाजपा नेता और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को बरखास्त करने की मांग पर धरना दिया।

बिहार युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गुंजन पटेल ने ट्वीट किया- आज सदाकत आश्रम, पटना में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे की बर्खास्तगी की मांग को लेकर @IYCBihar के साथियों के साथ धरना प्रदर्शन। दवाइयां-ऑक्सिजन की कालाबाज़ारी एवं एम्बुलेंस घोटाले में मंत्री जी की भूमिका की तत्काल निष्पक्ष जांच हो। तुम्हारी क्रूरता…न भूले हैं और न भूलने देंगे।

राजद के निशाने पर नीतीश और कांग्रेस के निशाने पर भाजपा। ऊपर से देखने में राजद और कांग्रेस में फर्क दिखाई पड़ सकता है, पर आज की परिस्थिति में दोनों की अंतर्वस्तु एक ही है। अबतक स्वास्थ्य मंत्री होने के बाद भी मंगल पांडे निशाने पर नहीं थे। आखिर अस्पतालों की कुव्यवस्था के लिए जिम्मेवारी तो तय होनी ही चाहिए।

फंस गए भाजपा सांसद गौतम गंभीर, दवा जमाखोरी के दोषी

युवा कांग्रेस ने जिस तरह कोरोना महामारी में लोगों की मदद की है और कर रही है, उसकी देशभर में चर्चा है। बिहार युवा कांग्रेस मंगल पांडे की बरखास्तगी की मांग को किस प्रकार जनता में पहले से व्याप्त रोष से जोड़ता है, इसी पर उसकी सफलता निर्भर करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*