RJD सिर्फ माई की पार्टी नहीं, बाप की भी पार्टी है : तेजस्वी

RJD सिर्फ माई की पार्टी नहीं, बाप की भी पार्टी है : तेजस्वी। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने जन विश्वास यात्रा शुरू की। उमड़ी भीड़। बाप का अर्थ भी बताया।

विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को बिहारव्यापी जन विश्वास यात्रा शुरू की। हाजीपुर में पीली टोपियां पहने नोनिया समाज ने उनका बाजे-गाजे के साथ स्वागत किया। पहली सभा मुजफ्फरपुर में थी। यहां उनके सुनने भारी भीड़ उमड़ी। लालू प्रसाद की सभाओं की तरह भीड़ में गरीब महिलाएं भी बड़ी संख्या में थी।

तेजस्वी यादव ने कहा कि राजद को लोग माई की पार्टी कहते हैं। फिर उन्होंने जोर देकर कहा कि उनकी पार्टी माई के साथ बाप की भी पार्टी है। बाप का अर्थ भी बताया। कहा कि बाप का अर्थ है बी से बहुजन, ए से अगड़ा, फिर ए से आधी आबादी और पी से पुअर अर्थात गरीब। राजद ए टू जेड की प्राटी है। तेजस्वी यादव ने पहली ही सभा में साफ संदेश दे दिया कि अब उनकी पार्टी सिर्फ माय (मुस्लिम और यादव) की पार्टी नहीं है। बल्कि सबकी पार्टी है। बी से बहुजन अर्थात दलित, अतिपिछड़े और पिछड़े। उन्होंने बाप में अगड़े को भी शामिल करके बता दिया कि वे आगे कैसी राजनीति करने वाले हैं।

अपनी इसी लाइन आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि सिर्फ 17 महीनों में चार लाख से ज्यादा युवकों को नौकरी दी। तीन लाख से ज्यादा नौकरियों को विभिन्न विभागों से पास करा दिया, जो इस साल मिलेगी। कहा कि नौकरी के सवाल पर उन्होंने इतनी साफ लकीर खींच दी है कि बिहार में कोई भी पार्टी अब नौकरी पर बात किए बिना नहीं रह सकती। नौकरी पर बात करनी ही होगी।

उन्होंने भाजपा की राजनीति पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि हिंदू -मुसलमान की दिन रात राजनीति करने वालों सुन लो, बिहार में नौकरी पर बात करनी होगी। जनता के वास्तविक मुद्दों पर बात करनी होगी। तेजस्वी यादव की जन विश्वास यात्रा लगातार 11 दिनों तक चलेगी। एक मार्च को उनकी अंतिम सभा लखीसराय में होगी। अपनी इस यात्रा के दौरान वे चिराग पासवान के जमुई तथा ललन सिंह के मुंगेर में भी सभाओं को संबोधित करेंगे।

सीट बंटवारे के बाद ही कांग्रेस की यात्रा में शामिल होगी सपा : अखिलेश

By Editor