राजद ने सांगठनिक चुनाव का जारी किया विस्तृत कार्यक्रम

राजद ने सांगठनिक चुनाव का जारी किया विस्तृत कार्यक्रम

राजद ने सांगठनिक चुनाव में पारदर्शिता पर जोर देते हुए आज विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया। किसी भी तरह की आपत्ति का उसी दिन किया जाएगा निबटारा।

राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी उदय नारायण चौधरी द्वारा सभी राज्य ईकाईयों के प्रदेश अध्यक्ष , राज्य कार्यकारिणी एवं राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों के चुनाव के लिए कार्यक्रम को अधिसूचित कर दिया गया है। उक्त जानकारी देते हुए पार्टी के सहायक राष्ट्रीय मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी चित्तरंजन गगन ने बताया कि 16 सितम्बर को जिला स्तर तक सभी ईकाईयों का चुनाव कार्य सम्पन्न हो जाएगा। इसके पश्चात 17 सितम्बर को सभी राज्यों के राज्य कार्यालयों में राज्य परिषद के सदस्यों की सूची का तदर्थ प्रकाशन कर दिया जायेगा।

गगन ने बताया कि 18 सितम्बर को सदस्यता सम्बन्धी आपत्ति प्राप्त की जायेगी और उसी दिन उसका निराकरण कर राज्य परिषद के सदस्यों की सूची का अन्तिम प्रकाशन कर दिया जायेगा। 19 सितम्बर को पूर्वाह्न 10.00 बजे से अपराह्न 2.00 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किया जायेगा। और उसी दिन नामांकन पत्र की जांच कर वैद्य पाये गये उम्मीदवारों की सूची प्रकाशित कर दी जाएगी। 20 सितम्बर को पूर्वाह्न 10.00 बजे से अपराह्न 1.00 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। उसी दिन अपराह्न 2.00 बजे उम्मीदवारों की अन्तिम सूची प्रकाशित कर दी जाएगी ।

21 सितम्बर 2022 को राजद के नवनिर्वाचित राज्य परिषद की बैठक राज्य निर्वाचन पदाधिकारी की अध्यक्षता में होगी और यदि आवश्यकता हुई तो प्रदेश अध्यक्ष , राज्य कार्यकारिणी एवं राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों के चुनाव के लिए अपराह्न 3 बजे तक मतदान कार्य होंगे और अपराह्न 3.00 बजे से अपराह्न 5.00 तक मतगणना होगी और परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी।

भारत जोड़ो यात्रा से डरी भाजपा, राहुल के खिलाफ संस्थाओं को लगाया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*