RJD राज्यसभा के लिए क्या सिब्बल की राह रोक पाएंगे डॉ. एजाज

RJD राज्यसभा के लिए क्या सिब्बल की राह रोक पाएंगे डॉ. एजाज

RJD से दो नेता राज्यसभा जाएंगे। दूसरे नाम पर अबतक वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल का नाम सबसे आगे है। अब सूत्र बता रहे हैं कि डॉ. एजाज अली भी कैंप कर रहे हैं।

विधानसभा में राजद की ताकत बढ़ने का फायदा उसे इस बार राज्यसभा चुनाव में मिल रहा है। इस बार राजद कोटे से दो नेताओं का राज्यसभा जाना तय है। एक सीट के लिए मीसा भारती के नाम पर सहमति है। सबका ध्यान दूसरी सीट पर है। नौकरशाही डॉट कॉम ने सबसे पहले यह खबर प्रकाशित की कि दूसरी सीट उच्चतम न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल को मिल सकती है। अब नौकरशाही डॉट कॉम को खबर मिली है कि दूसरी सीट के लिए राज्यसभा के पूर्व सदस्य तथा पसमांदा मुस्लिम आंदोलन के नेता डॉ. एजाज अली लगातार दिल्ली-पटना कर रहे हैं। वे बिहार राजद के बड़े नेताओं से भी संपर्क कर रहे हैं। सवाल है कि क्या डॉ. एजाज अली वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल का रास्ता रोक पाएंगे? डॉ. एजाज अली के साथ ही एक और नाम चर्चा में है। वे हैं बाबा सिद्दीकी, जिनका बॉलीवुड में अच्छा संबंध और प्रभाव है।

डॉ. एजाज अली जदयू की तरफ से एक बार राज्यसभा के सदस्य रह चुके हैं। बाद में वे जदयू से अलग हो गए। फिलहाल वे राजद के किसी सांगठनिक पद पर भी नहीं है। अब यह खबर मिल रही है कि वे भी राज्यसभा की सदस्यता के लिए इच्छुक हैं और इसीलिए उन्होंने कई दिनों तक दिल्ली में कैंप किया। वे बिहार राज्द के प्रमुख नेताओं से भी लगातार संपर्क बना रहे हैं।

इससे पहले भी राज्यसभा के लिए राजद का टिकट पाने की कोशिश करते रहे हैं डॉ. एजाज अली। एक बार वे टिकट पाने की दौड़ में काफी आगे थे, लेकिन अंतिम समय में पार्टी ने वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी को टिकट दिया था। इस बार भी एक तरफ वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल हैं, तो दूसरी तरफ डॉ. एजाज और बाबा सिद्दीकी भी दौड़ में आगे आने का प्रयास कर रहे हैं। देखना है अंतिम समय में इस बार राजद का टिकट किसे मिलता है।

सोनू के समर्थन में उतरा बॉलीवुड, पढ़ाने की ली जिम्मेदारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*