रोचक हुई यूपी की जंग : हाथरस की बेटी की याद बनाम श्राप

रोचक हुई यूपी की जंग : हाथरस की बेटी की याद बनाम श्राप

आज अखिलेश यादव के आह्वान पर हाथरस की बेटी की याद में सपा समर्थक दीया जला रहे हैं। भाजपा ने आज एक किन्नर के श्राप का वीडियो जारी किया।

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता आईपी सिंह हाथरस की बेटी की स्मृति में दीया जलाते।

कुमार अनिल

यूपी विधानसभा का चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहा है सियासी जंग तेज होती जा रही है। एक दूसरे को घेरने की नई-नई तरकीब निकाली जा रही है, हमले किए जा रहे हैं। आज सपा प्रमुख अखिलेश यादव के आह्वान पर पूरे उत्तर प्रदेश में हाथरस की बेटी की स्मृति में दीए जलाए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर सपा समर्थक हाथरस की बेटी को याद करते फोटो शेयर कर रहे हैं। सपा ने आज हाथरस को याद करते हुए भाजपा को दलित विरोधी, महिला विरोधी साबित करने के लिए राज्य भर के समर्थकों को सक्रिय किया।

उधर, भाजपा ने आज एक किन्नर सोनम का वीडियो जारी किया, जिसमें वह अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री नहीं बनने का श्राप दे रही है। किन्नर कह रही है कि अखिलेश यादव ने वादा पूरा नहीं किया और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में किन्नर आयोग बनाकर उन्हें (सोनम को) राज्य मंत्री का दर्जा दे दिया। आज से मैं भी राज्यमंत्री हूं। इसके बाद वह वीडियो में अखिलेश यादव को श्राप देते हुए कहती है कि वह कभी मुख्यमंत्री नहीं बन पाएंगे। इस वीडियो को यूपी भाजपा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जारी किया गया है।

समाजवादी पार्टी ने आज हाथरस की बेटी को याद करके भाजपा को दलित विरोधी, महिला विरोधी बताकर जोरदार राजनीतिक हमला किया। पार्टी ने कहा आज “हाथरस की बेटी की स्मृति दिवस” पर सभी प्रदेशवासियों, सपा और सहयोगी दल जिस तरह दुष्कर्म पीड़िता के शव को कुकृत्य करते हुए पेट्रोल डालकर आधी रात को परिवार की अनुपस्थिति में जला दिया गया था, उसके विरोध में दीप जलाकर BJP का दलितों, महिलाओं पर अत्याचार याद दिला रहे हैं।

सपा प्रवक्ता आईपी सिंह ने भी हाथरस की बेटी की स्मृति में दीया जलाते फोटो शेयर किया और लिखा-एक दीया #हाथरस_की_बेटी के नाम, इसी कामना के साथ की उत्तरप्रदेश ही नहीं पूरे देश में कभी किसी बेटी और उसके परिवार को ऐसी प्रशासनिक क्रूरता का सामना ना करना पड़े। एक दीया जो जिसका उजाला एक नए सवेरे की उम्मीद लेकर आए। आज सपा प्रमुख अखिलेश यादव के आह्वान का असर यह हुआ कि गांव-गांव में समर्थकों ने हाथरस की बेटी को याद किया। सोशल मीडिया पर भी सपा आज भारी दिख रही है।

इधर मुखिया जी को वोट दिया, उधर बैंक खाता से पैसा उड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*