समाज में भाईचारा के लिए पटना में शुरू हुआ सद्भावना कप क्रिकेट टूर्नामेंट

समाज में भाईचारा के लिए पटना में शुरू हुआ सद्भावना कप क्रिकेट टूर्नामेंट। समर चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष नशूर अजमल (नुशी) और सचिव सरफराज ने किया शुभारंभ।

समाज में भाईचारा बढ़ाने और सामाजिक समावेशन (सोशल इनक्लूजन) जैसे बड़े उद्देश्य के लिए पटना में शनिवार को सद्भावना कप क्रिकेट टूर्नामेंट प्रारंभ हुआ। नेउरा स्थित अंशुल क्रिकेट एकेडेमी में पांचवें सद्भावना कप की शुरुआत हुई। टूर्नामेंट का शुभारंभ समर चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष नशूर अजमल (नुशी) और ट्रस्ट के सचिव सरफराज ने फीता काट कर किया।

यह क्रिकेट टूर्नामेंट महज एक खेल आयोजन नहीं बल्कि सामाजिक सद्भाव और सोशल इंक्लूजन (सामाजिक समावेशन) बढ़ाने की समर चैरिटेबल ट्रस्ट की एक पहल है। इस टूर्नामेंट के शामिल सभी टीमों में विभिन्न सामाजिक-धार्मिक समूहों के खिलाड़ी खेलते हैं और हर टीम में ओबीसी, एससी और एसटी, माइनॉरिटी और अनारक्षित वर्गों के खिलाडियों यानी की हर धर्म और जाति के खिलाड़ियों को शामिल करना अनिवार्य है। नेउरा के आसपास स्थित गांवों और पटना शहर के कुछ इलाकों से विभिन्न समुदायों के सहयोग से टीम और खिलाड़ियों का चयन किया जाता है।

इस साल के आयोजन में भी 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं। आज हुए नॉक आउट के पहले मुकाबले में मिल्कीपुर गाँव के अमित इलेवन की टीम ने नेउरा की नाईट वारियर्स एलेवेन को 17 रन से शिकस्त दी। वहीं दूसरे नॉक आउट में पैनाठी गाँव के पैनाठी 11 ने पटना के समनपुरा एलेवेन को 6 विकेट से हराया।

कल के नॉक आउट मुकाबलों में नेउरा राइजिंग इलेवन का मुकाबला बेला गाँव के बहादुर इलेवन और पटना के एजाज इलेवन का मुकाबला चांदमारी एलेवेन से होगा. कल के मैच दोपहर 12 बजे से शुरू होंगे. 6 से 9 जनवरी 2024 के बीच आयोजित इस टूर्नामेंट का सेमीफाइनल 8 जनवरी को और फाइनल 9 जनवरी को सुबह 10 बजे खेला जाएगा. नेउरा स्थित अंशुल क्रिकेट एकेडमी के मैदान पर यह आयोजन डिजिटल न्यूज़ मीडिया संस्थान डेमोक्रेटिक चरखा के सहयोग से किया जा रहा है।

पटना में कर्पूरी चर्चा, जदयू की ऐतिहासिक रैली 24 को

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420