सरकार नौकरी-नौकरी खेल रही, फॉर्म बेच वसूले करोड़ों : राजद

सरकार नौकरी-नौकरी खेल रही, फॉर्म बेच वसूले करोड़ों : राजद

राजद ने नीतीश सरकार पर बेरोजगार युवकों के साथ नौकरी-नौकरी खेल खेलने का आरोप लगाया। कहा, मैनेजर की नौकरी के नाम पर सरकार ने करोड़ों वसूले।

आज राजद ने तथ्यों के आधार पर नीतीश सरकार को घेरा और कहा कि सरकार ठगों के गिरोह की तरह काम कर रही है। उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के अधीन शहरी विकास विभाग ने सिटी मैनेजर के पद की बहाली निकाली। फॉर्म बेचकर करोड़ों रुपए बेरोजगार युवकों से वसूल लिये, लेकिन नौकरी देने का वक्त आया, तो परीक्षा की कैंसिल कर रही है।

राजद ने ट्वीट किया-बिहार सरकार बेरोजगारों को नौकरी तो दे नहीं सकती पर बेरोजगारों से नौकरी के नाम पर वसूली कर धोखाधड़ी से कमा ज़रूर सकती है! DyCM @tarkishorepd के अधीन शहरी विकास विभाग ने सिटी मैनेजर्स के रूप में नियुक्ति के लिए आवेदन मंगवाए और ₹265 लाख एकत्रित कर लिए, परीक्षा लिया, इंटरव्यू लिया।

अब जब परीक्षार्थी अपनी नौकरी को लेकर आश्वस्त थे तब यह अंधी बहरी संवेदनहीन सरकार पूरी परीक्षा को ही रद्द करने की बात कह रही है! 2 बहुमूल्य अकादमिक वर्ष की बर्बादी की भरपाई कौन करेगा? मानसिक प्रताड़ना, जगहंसाई, तैयारी के लिए दिनरात लगाकर झोंके गए मेहनत का मुआवजा कौन देगा?

इतनी मानसिक प्रताड़ना व समय की बर्बादी पर सफल अभ्यर्थियों को मंत्री @tarkishorepd व सम्बंधित @NitishKumar के नगर विकास एवं आवास विभाग के अधिकारियों का टका सा जवाब मिलता है कि -“अभी तो 2 वर्ष ही लगे हैं, बिहार की सरकारी बहाली में तो 10-10 साल लग जाते हैं!”

ट्विटर पर सौरभ ने लिखा-हमारे मूल अधिकार का हनन किया जा रहा है। हमलोग मुख्यमंत्री जनता दरबार भी गए, पर वहां भी समाधान नहीं किया गया। ये कैसा जनता दरबार है। प्रिया अंशु ने लिखा-सरकार चुनावी वादें तो बहुत करती है वोट के लिए और जब रोजगार देने की बात आती ये भूल जाते है।।।रोजगार के नाम पे हमलोग से 2200/ का फॉर्म भरवाया गया।।मेरीट लिस्ट भी बना।दस्ताबेज सत्यापन भी करवा लिया गया लेकिन ये सरकार अब जोइनिंग के नाम पे चुप्पी साधे हुए है।

अंतिम अरदास में लखीमपुर पहुंचीं प्रियंका, घायलों से भी मिलीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*