शाह के गरजने के दूसरे दिन ही आई खबर, चीन ने बनाई बैरक

अरुणाचल में सीमावर्ती क्षेत्र में कल गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि इंच भर जमीन पर अतिक्रमण बरदाश्त नहीं करेंगे। आज मंगलवार को आई बड़ी खबर। भारत की चिंता।

फोटो इंडिया टुडे से साभार

इंडिया टुडे ने मंगलवार को एक सनसनीखेज खबर प्रकाशित की है। डोकलाम क्षेत्र के निकट चीन ने बड़े पैमाने पर निर्माण किया, भारतीय सेना के लिए खतरे की घंटी शीर्षक से इस समाचार वेबसाइट में बताया गया है कि किस प्रकार चीन डोकलाम के निकट तेजी से निर्माण कर रहा है। खबर में एक तस्वीर भी है, जिसमें कई मंजिला कई भवन साफ देखे जा सकते हैं।

इंडिया टुडे की इस खबर में बताया गया है कि भारतीय सेना ने इस निर्माण पर गंभीर चिंता जताई है। चीन द्वारा यह निर्माण भूटान के अमो चू (Amo Chu) नदी घाटी में किया गया है। यह स्थल रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण डोकलाम घाटी के निकट है। चीन द्वारा इस इलाके में निर्माण का भारत विरोध करता रहा है। 2017 में भारतीय और चीनी सेना के बीच तनातनी भी हो चुकी है।

खास बात यह कि गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को अरुणाचल प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्र में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को यहां कहा कि वह युग चला गया जब भारत की भूमि का कोई भी अतिक्रमण कर सकता था और अब कोई इसकी सीमा की ओर देखने का दुस्साहस नहीं कर सकता। वे अरुणाचल के सीमावर्ती गांव किबिथू में वाइब्रेंट विलेज कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

गृह मंत्री अमित शाह के कल के बयान आज सभी अखबारों में प्रमुखता से छपे हैं। इस खबर पर सेना में रह चुके और अब लेखन में सक्रिय सुशांत सिंह ने कहा-गृह मंत्री लेह के एसपी (अब लेह के एसएसपी) की दिल्ली सम्मेलन में प्रस्तुत रिपोर्ट से अवगत नहीं हैं।

इंडिया टुडे ने अपनी आज की रिपोर्ट में कहा है कि यह सबसे नई तस्वीर उसे मिली है, जिसमें दिख रहा है कि पीएलए ने अपने सैनिकों के रहने के लिए स्थायी निर्माण किया है। यहां संचार तकनीक का टावर भी है। स्थायी निर्णा के साथ अस्थायी निर्माण भी चीन ने किया है।

ED दफ्तर से तेजस्वी का वीडियो वायरल, सियासी गलियारे में सनसनी

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420