शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के बयान के समर्थन में कूदे RJD नेता

बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के बयान के खिलाफ जुबान काटने पर 10 करोड़ इनाम से लेकर तमाम विरोध हो रहे हैं। अब पहली बार खुलकर समर्थन में कूदे RJD नेता।

फाइल फोटो में जयंत बाईं तरफ

बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के बयान के खिलाफ भाजपा के तमाम नेताओं ने मोर्चा खोल दिया है। अयोध्या के एक ‘संत’ ने मंत्री की जुबान काटनेवाले को 10 करोड़ का इनाम देने का एलान कर दिया है। अब पहली बार राजद नेता शिक्षा मंत्री के समर्थन में खुल कर सामने आए।

शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने कहा कहा था कि रामचरितमानस के कुछ अंश, मनु स्मृति तथा संघ के गुरु गोलवलकर द्वारा लिखित पुस्तक बंच ऑफ थाट्स नफरत फैलाने वाले ग्रंथ हैं। दलितों-पिछड़ों तथा महिलाओं को नीच बता कर ऊंच-नीच की भावना फैलाने वाली पुस्तकें हैं।

अब पहली बार राजद नेता ने खुल कर चंद्रशेखर के बयान का समर्थन किया है। जेएनयू चुनाव में छात्र संघ अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ चुके तथा राजद की प्रदेश कार्य समिति के सदस्य जयंत जिज्ञासु ने मंत्री के बयान का पूरा समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि मंत्री ने सही समय पर समाज को बांटनेवाली विचारधारा के खिलाफ हमला बोला है।

जयंत जिज्ञासु ने ट्वीट किया-बिहार के शिक्षा मंत्री श्री चंद्रशेखर जी ने बिल्कुल सही बयान दिया है, सही समय पर बयान दिया है। फूहड़पन के साथ महिलाओं पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाले लफुआ कवि उन पर क्या बोलेंगे! कोई स्तर है! बात-बात पर श्रेष्ठता-बोध का उच्चार! कभी लालू-राबड़ीजी पर, तो कभी नेताजी पर अंटशंट बोलना!

जयंत ने बिना नाम लिये कवि कुमार विश्वास पर भी हमला किया है। उन्होंने लफुआ कवि कह कर उन्हीं की तरफ इशारा किया है। इससे पहले कुमार विश्वास ने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को अशिक्षित शिक्षा मंत्री कह कर ताना मारा।

राजद के युवा नेता जयंत जिज्ञासु के मंत्री के समर्थन में आने के साथ कुछ दलित नेताओं ने भी मंत्री के बयान का समर्थन किया है। इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूछा गया, तो उनका जवाब था कि इस बयान की उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

नफरत फैला रहे 3 ग्रंथ : मंत्री, ‘संत’ ने जुबान काटने की दी धमकी

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420