‘श्रीलंका को जलता छोड़ PM झोला उठाकर उड़ गए, कूड़े में भक्त’

‘श्रीलंका को जलता छोड़ PM झोला उठाकर उड़ गए, कूड़े में भक्त’

श्रीलंका के कई वीडियो वायरल। एक में लोग मंत्री को कार समेत झील में डाल रहे। दूसरे में प्रधानमंत्री फरार होते दिख रहें। लेखक अशोक कुमार पांडेय ने कहा…।

श्रीलंका के कई वीडियो भारत में भी वायरल हैं। एक वीडियो में उत्तेजित सैकड़ों लोग एक पूर्व मंत्री को कार समेत झील में उलटते दिख रहे हैं। एक दूसरे वीडियो में प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे परिवार सहित एक हेलीकॉप्टर से फरार होते दिख रहे हैं। देश को जलता हुआ छोड़ कर प्रधानमंत्री के भागने पर ‘उसने गांधी को क्यों मारा’ जैसी कई पुस्तकों के लेखक अशोक कुमार पांडेय ने कहा-नेता ऐसे ही उड़ जाते हैं झोला उठाकर, भक्त कूड़ों में डाल दिए जाते हैं।

देश की वास्तविक समस्याओं का समाधान करते हुए खुशहाली लाने के बजाय अल्पसंख्यकों के खिलाफ नफरत फैलाने और उग्र बहुसंख्यकवाद को बढ़ावा देने का नतीजा भुगत रहा है श्रीलंका। पूर्व आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह ने कहा- जिन्होंने चुनाव जिताया उन्हीं बहुसंख्यक सिंहलियों से जान बचाकर भागता, PM महिंदा राजपक्षे का परिवार। राष्ट्रवाद के नाम पर तमिलों के विरुद्ध भड़का कर चुनाव जीता था। नफ़रत पैदा कर चुनाव जीता जा सकता है, लोगों का दिल नहीं।

प्रधानमंत्री के भागने का यह है वीडियो-

श्रीलंका की स्थिति कितनी विस्फोटक है, इसका अंदाजा एक दूसरे वीडियो से लगाया जा सकता है, जिसमें सैकड़ों की संख्या में उग्र लोग एक पूर्व मंत्री को कार समेत एक झील में धकेल देते हैं। श्रीलंका में महंगाई से लोगों का जीवन त्रस्त हो गया है। ये वीडियो भी देखिए-

पूर्व प्राध्यापक और लेखक पुरुषोत्तम अग्रवाल ने कहा-जनता को दूसरों के खिलाफ भीड़ में बदलने के अंजाम जब खुद पर आ जाएँ। इससे पहले जनता ने प्रधानमंत्री के घर को आग के हवाले कर दिया। राजा यादव ने कहा-श्रीलंका की हालत बेहद ख़राब हो गयी है। गुस्साई जनता ने प्रधानमंत्री का घर फूँक दिया । वह इस्तीफ़ा देकर पद छोड़ छिपे हुए है। अर्थव्यवस्था चौपट होने से जनता सड़कों पर है। कहाँ पिछले साल बड़े बहुमत से महिन्द्रा जीते थे और एक साल में क्या से क्या होगया।

जो लालू, कर्पूरी न कर सके, वह करेंगे तेजस्वी, ‘चालीसा पार्टी’ परेशान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*