Sri Lanka : दुनिया की सबसे अलग ईद, राष्ट्रपति के महल में मनी

Sri Lanka : दुनिया की सबसे अलग ईद, राष्ट्रपति के महल में मनी

इस ईद के क्या कहने ! लगातार तीसरे दिन श्रीलंका के राष्ट्रपति भवन पर जनता का कब्जा है। हजारों की भीड़ में सभी धर्म के लोग हैं। यहीं मनी ईद।

श्रीलंका के राजमहल (राष्ट्रपति भवन) पर लगातार तीसरे दिन आम जनता का कब्जा है। राष्ट्रपति के पलंग पर लड़के डांस कर रहे हैं, कभी कुश्ती प्रतियोगिता कर रहे। यहां सभी धर्म के लोग दिख रहे हैं। भीड़ में बौद्ध साधु भी अपनी खास ड्रेस में दिख रहे हैं। भीड़ में शामिल मुस्लिमों ने कल ईद उल अजहा का पर्व यहीं मनाया। लोगों ने बेड रूम, स्विमिंग पूल सहित चप्पे -चप्पे पर कब्जा कर लिया है। राष्ट्रपति के किचन में भी भीड़ का कब्जा है। इसी महल में कल मुस्लिमों ने ईद की नमाज पढ़ी और अच्छे पकवान खाए। डेली मिरर की पत्रकार जमीला हुसैन लगातार राजमहल पर कब्जे की तस्वीरें शेयर कर रही है। राजमहल में ईद की खबरे यहां कई अखबारों में प्रकाशित हुई हैं।

श्रीलंका में पाकिस्तान क्रिकेट टीम भी मैच खेलने पहुंची हुई है। पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भी कल अपने होटल में ईद मनाई। इस बीच श्रीलंका की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। वहां के प्रमुख बैंक ने कहा है कि यही स्थिति बनी रही, तो आईएमएफ से कर्ज मुक्ति की बात अधर में लटक जाएगी।

श्रीलंका के राजमहल की तस्वीरें और वहां हंसी-मजाक कर रहे लोगों तथा परिवार के साथ घूम रहे लोगों की तस्वीरें और खबरें देखनी हों, तो #SriLanka पर जा कर देखें। राष्ट्रपति के जिम में एक्सरसाइज करने से लेकर हर कोने में लोग दिखेंगे।

इस बीच भारत में भी आज श्रीलंका मुद्दा बना रहा। लोग बता रहे हैं कि किस प्रकार वहां भारी बहुमत से जीते राजपक्षे हलाल मीट पर प्रतिबंध, मस्जिदों पर हमले को बढ़ावा दे रहे थे। राना अयूब, वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी है।

SriLanka : राष्ट्रपति फरार, महल पर जनता का कब्जा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*