निर्दोष फिलिस्तीनियों पर इसराइली जुल्म के खिलाफ कूदे तेजस्वी

निर्दोष फिलिस्तीनियों पर इसराइली जुल्म के खिलाफ कूदे तेजस्वी

निर्दोष फिलिस्तीनियों पर इसराइली जुल्म के खिलाफ कूदे तेजस्वी

राजद नेता तेजस्वी यादव ने फिलिस्तीनियों पर इसराइल के बर्बर व क्रूर हमले के खिलाफ अपनी बेबाक राय रखते हुए इसराइल की कड़ी निंदा की है.

तेजस्वी यादव ने कहा है कि फिलिस्तीनी नागिरकों के अधिकार सुनिश्चित होने के संबंध में संयुक्त राष्ट्र को स्पष्ट संदेश जाना चाहिए.

गौरतलब है कि इसराइल पिछले 11 दिनों से फिलिस्तीनी नागरिकों पर बम्बारी कर रहा है. इस हमले में अब तक ढाई सौ से ज्यादा आम लोग मारे गये हैं. इनमें दो दर्जन से ज्यादा दूध पीते बच्चे और महिलायें शामिल हैं.

फिलिस्तीन पर हमले के बाद यहूदियों पर बढ़े 438 % वारदात

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा है कि राजद फिलिस्तीनी नागरिकों और मासूम बच्चों पर इजराइल द्वारा अकारण हमले की कड़ी निंदा करता है।

तेजस्वी यादव ने याद दिलाया है कि राष्ट्रपिता गाँधी की सोच के अनुरूप फिलिस्तीन की स्वतंत्र पहचान व उनके नागरिको के अधिकार सुनिश्चित होने चाहिए।

फिलिस्तीन पर इसराइली जुल्म के खिलाफ JDU ने खोला मोर्चा

गौरतलब है कि महात्मा गांधी फिलिस्तीनियों की स्वतंत्र पहचान के पक्षधर थे. इतना ही नहीं भारत उन पहले देशों में शामिल है जिसने फिलिस्तीन को मान्यता दी थी.

तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में कहा है कि इसराइल फिलिस्तीन गतिरोध का हिंसा नहीं वार्ता ही निदान है।

आप को बता दें कि रमजान के महीने में यरोशलम स्थित मस्जिद अकसा में नमाज अदा करने के दौरान फिलिस्तीनियों को इसराइली पुलिस ने अपनी हिंसा का शिकार बनाया था. साथ ही उसने गजा पर बम्बारी भी शुरू कर दी थी. इसके बाद गजा के हमास ग्रूप ने इसराइल पर राकेट से हमला करना शुरू किया था. इसके बाद लगातार इसराइल गजा पर हमला कर रहा है.

इस मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय काफी सक्रिये है. संयुक्त राष्ट्र के महासिव ने भई आज फिलिस्तीनियों पर हो रहे हमले की कड़ी निंदा की है और कहा है कि दुनिया फिलिस्तीनी बच्चों के लिए नर्क बन गयी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*