तेजस्वी को सौंपेंगे नेतृत्व, जन सहमति बनाने में जुटे Nitish

तेजस्वी को सौंपेंगे नेतृत्व, जन सहमति बनाने में जुटे Nitish

दो दिनों में तीसरी बार नीतीश कुमार ने कहा कि 2025 में तेजस्वी यादव के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे। जन सहमति बनाने में जुटे। महागठबंधन ने लगाई मुहर।

मुख्यमंत्री Nitish Kumar ने दो दिनों में तीसरी बार कहा कि 2025 में बिहार विधान सभा चुनाव तेजस्वी यादव के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। कल उन्होंने अपने गृह जिले नालंदा में लोगों से कहा कि मैंने जो काम किया, उसे तेजस्वी यादव आगे बढ़ाएंगे। बहुत लोग आपस में लड़ाने की कोशिश करेंगे, पर लड़ना नहीं है। मिल जुल कर रहना है। सारे काम होंगे। आज मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महागठबंधन विधायक दल की बैठक में स्पष्ट तौर पर कहा कि अगला विधानसभा चुनाव तेजस्सी यादव के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। शाम को नियुक्ति पत्र बांटने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए फिर उन्होंने दुहराया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की घोषणा के बाद महागठबंधन के सभी दलों के विधायकों ने घोषणा से सहमति प्रकट की। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दो दिनों में तीन बार क्यों बोले की तेजस्वी ही हमारे नेता होंगे। इसका अर्थ है कि मुख्यमंत्री बिहार के अपने जनाधार के साथ ही इस सवाल पर व्यापक सहमति बनाना चाहते हैं। अब तक महागठबंधन के किसी दल या नेता ने मुख्यमंत्री की घोषणा का विरोध नहीं किया है और न ही कोई अलग राय रखी है। नीतीश कुमार जानते हैं कि ऊपर से विभिन्न दलों के नेताओं के बीच सहमति बनाना अपेक्षाकृत आसान है, असली चुनौती है नीचे गांव और बूथ तक के जनाधार को सहमत करना। उन्हें एक साथ लाना। दरअसल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2022 के अंत में व्यापक सहमति बनाने की तैयारी शुरू कर दी है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की इस नई घोषणा को गंभीरता से लिया जा रहा है। इसे बिहार की राजनीति में नए अध्याय की शुरुआत के तौर पर देखा जा रहा है। नीतीश कुमार की घोषणा नेशनल न्यूज बन गई है।

चीन मामले पर मोदी सरकार कांग्रेस के 5 सवालों का जवाब दे पाएगी?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*