बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के सवालों से जदयू-भाजपा नेता गर्म हो गए हैं। तेजस्वी यादव ने पहले अपराध बुलेटिन जारी करना शुरू किया, तभी एकाएक पुल ध्वस्त होने लगे, तो तेजस्वी ये पुलों के गिरने पर भाजपा-जदयू को घेरा। अब सोमवार को बढ़ती महंगाई पर सवाल किया, तो जदयू-भजपा के नेता भड़क गए। तेजस्वी ने पूछा कि कोई भी सब्जी 45 रु से कम हो तो बताइए। आखिर गरीब और साधारण लोग क्या खाएं, कैसे खाएं, महंगाई ने जीना मुहाल कर दिया है।

तेजस्वी यादव ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में पूछा कि कोई एक सब्जी का नाम बताइए जो 45 रुपए किलो से कम हो? आलू, प्याज, टमाटर, भिंडी, हरी मिर्च, गोभी, अदरक, शिमला मिर्च, तुरई, बैंगन, लौकी, धनिया, लहसुन इत्यादि के भाव आसमान छू रहे हैं। सब्जियों और खाद्य पदार्थों जैसे दाल, चावल, नमक, तेल, घी इत्यादि की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी ने आम आदमी की रसोई का पूरा बजट ही बिगाड़ दिया है। गरीब आदमी का जीना मुहाल हो गया है। लोगों की थाली से हरी सब्जी गायब हो गई है।

पटना में आलू ही 45-50 रु किलो बिक रहा है। सरकार के कर्ता-धर्ता महंगाई पर बोलने के लिए तैयार ही नहीं है? जनता महंगाई की चक्की में पीस रही है फिर किस बात की डबल इंजन सरकार? सरकार प्रायोजित इस महंगाई से ना तो किसानों को फायदा होता है और ना ही आम आदमी को। सरकार द्वारा बिचौलियों को फायदा पहुँचाने के लिए खाद्य पदार्थों की कीमतों में वृद्धि की गयी है।

———–

कुशवाहा ने खेला डबल गेम, समझिए आगे क्या होगा

————-

तेजस्वी यादव के इस तीखे सवाल से जदयू-भाजपा के कई नेताओं की बौखलाहट सामने आ गई। कई नेताओं ने पुलों के गिरने के लिए फिर से तेजस्वी यादव को दोषी ठहराया। कुछ ने अपराध पर सफाई दी। इस बीच राजद ने 15 अगस्त से तेजस्वी यादव के राज्य व्यापी दौरे की तैयारी शुरू कर दी है। पुलों के लगातार गिरने, अपराध में बेतहाशा वृद्धि तथा अब महंगाई की मार ने तेजस्वी के राज्यव्यापी दौरे की भूमिका तैयार कर दी है।

पूर्व IAS आएंगे जदयू में, क्या पुराने दिग्गज मान लेंगे?

 

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420