राज्यसभा टिकट ऐलान के पहले तेजस्वी क्यों चले गये लंदन

राज्यसभा टिकट ऐलान के पहले तेजस्वी क्यों चले गये लंदन

राज्यसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा से पहले ही तेजस्वी यादव नें लंदन की उड़ान भर दी. जानिए क्यों जाना पड़ा तेजस्वी को लंदन

दर असल मंगलवार शाम को तेजस्वी यादव के आफिस से सूचना दी गयी कि वह लंदन के लिए रवाना हो रहे हैं और वहां 23 मई तक रहेंगे. यह सूचना तब सार्वजनिक की गयी जब राष्ट्रीय जनता दल ने राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद को राज्यसभा टिकट बंटवारे के लिए अधिकृत कर दिया.

गौरतलब है कि राज्यसभा का चुनाव 10 जून को होना है. इसके लिए राजद के दो प्रत्याशियों की जीत तय मानी जा रही है. इन दो पदों पर प्रतायशियों के चयन के लिए लालू यादव अधिकृत कर दिया है.

इस बीच तेजस्वी यादव लंदन के लिए रवाना हो चुके हैं.

पटना एयरपोर्ट से तेजस्वी यादव ने बुधवार सुबह करीब 8:30 बजे की फ्लाइट से दिल्ली रवाना हुए हैं। इसके बाद दिल्ली से वह लंदन की फ्लाइट में सवार होंगे। तेजस्वी यादव के साथ उनकी पत्नी रेचल ऊर्फ राजश्री और राज्यसभा सांसद मनोज झा भी लंदन जाएंगे।

नालंदा के सोनू को मदद की घोषणा पर क्यों ट्रोल हो रहे मोदी

तेजस्वी यादव ( Tejashwiyadav) 18 से 23 मई तक इंग्लैंड में आइडिया फॉर इंडिया कॉन्फ्रेंस ( Idea For India Summit) में हिस्सा लेंगे। यह भी बताया गया है कि तेजस्वी यादव इस कॉन्फ्रेंस में भारत को लेकर अपना पक्ष रखेंगे। बताया जा रहा है कि इस कॉन्फ्रेंस का विषय आने वाले 25 साल भारत के लिए कैसा रहेगा है। इस दौरे पर तेजस्वी यादव इंग्लैंड में बसे बिहार के लोगों से भी मुलाकात करेंगे।

उधर राज्यसभा के उम्मीदवारों के चयन के लिए लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव के बीच मंत्रणा हो चुकी है. कहा जा रहा है कि एक सीट मीसा भारती के खाते में जाना सुनिश्चित है जबकि दूसरी सीट पर असमंजस है. राजद के अंदरूनी सूत्रों ने पहले बताया था कि इस सीट पर कपिल सिब्बल की दावेदारी मजबूत है. हालांकि इस सीट के लिए पूर्व सांसद एजाज अली और बाबा सिद्दीकी भी अपनी कोशिश कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*