ट्रेंड कर रहा #IndiaOnSale, लोग कर रहे अजब-गजब कमेंट

ट्रेंड कर रहा #IndiaOnSale, लोग कर रहे अजब-गजब कमेंट

आज सुबह से #IndiaOnSale ट्रेंड कर रहा है। एक से बढ़कर एक कमेंट और कार्टून। कार्टूनिस्ट के तेवर तल्ख हैं। कांग्रेस सहित पूरा विपक्ष हमलावर।

इस कार्टून को सोशल मीडिया पर अनेक लोगों ने शेयर किया।

पहले देखा गया है कि जैसे ही मोदी सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया पर कुछ ट्रेंड करना शुरू करता है, जवाब में भाजपा समर्थक भी हैशटैग शुरू कर देते हैं, लेकिन आज सुबह से #IndiaOnSale ट्रेंड कर रहा है, पर अब तक इसके जवाब में विपक्ष के खिलाफ कोई हैशटैग ट्रेंड नहीं कर रहा है।

ट्विटर पर लोगों के कमेंट और कार्टूनिस्टों की कल्पनाशीलता और तेवर देखना रोचक है। दीपक खत्री ने ट्वीट किया-दो बेचनेवाले, दो खरीदनेवाले। इसके साथ ही उन्होंने एक कार्टून शेयर किया है जिसमें परिवार नियोजन के सरकारी विज्ञापन को नया रूप दिया गया है, जिसमें दो किनारे मोदी और शाह हैं, तथा बीच में जहां दो बच्चे होते हैं, वहां अडानी और अंबानी का मुखड़ा लगा दिया है। नीचे मोटे अक्षरों में लिखा है-हम दो-हमारे दो।

विकास मेहरा ने एक कार्टून शेयर किया है, जिसमें एक चायवाला एलआईसी लिखी केटली गर्म कर रहा है, तथा सामने बिक्री के लिए रखे बिस्कुट के डिब्बों पर बैंक, बीएसएनएल, रेलवे आदि लिखे हैं। कई यूजर्स ने बीजेपी का नाम ओएलएक्स करके कार्टून का रूप दे दिया है।

डॉन्ट लॉक जस्टिस ने क्रिएटिव कार्टून शेयर किया है, जिसमें एक शीशे के बर्तन में छोटी-छोटी मछलियों के रूप में देश की संपदा दिखाई गई है और बाहर से विशाल व्हेल मछली बस उन्हें गटकने ही वाली है। व्हेल के पीठपर वित्त मंत्री का हाथ है और वे छोटी मछलियों को कह रही हैं कि आज से ये तुम्हारी गार्जियन हैं।

दलित आंदोलन को धार देनेवाली गेल ओमवेट नहीं रहीं

पवन नायक ने एक कार्टून शेयर किया है, जिसमें लिखा है- अबकी बार मित्रों पर निर्भर सरकार। युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का वह बयान कोट किया है, जिसमें उन्होंने 2014 में कहा था कि अगर मोदी प्रधानमंत्री बन गए, तो यह देश के लिए विनाशकारी होगा।

केंद्र में बैठे हैं झोला छाप, बेच रहे देश की ‘किडनी’ : तेजस्वी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*