ट्रबल ही ट्रबल, कच्ची दरगाह-बिदुपुर पुल का कार्य सुस्त : तेजस्वी

ट्रबल ही ट्रबल, कच्ची दरगाह-बिदुपुर पुल का कार्य सुस्त : तेजस्वी

विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में डबल इंजन सरकार नहीं, बल्कि डबल ट्रबल सरकार है। इसीलिए कच्ची दरगाह-बिदुपुर पुल अब तक अधूरा।

बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने आज कच्ची दरगाह-बिदुपुर के बीच बननेवाले 6 लेन पुल का मुआयना किया। इस पुल के निर्माण की शुरुआत खुद तेजस्वी यादव ने ही की थी। इस पुल को 2021 में ही बन जाना था, लेकिन अबतक पूरे पाए भी नहीं खड़े हुए हैं। तेजस्वी यादव ने पुल निर्माण की धीमी गति पर रोष जताते हुए कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार नहीं चल रही है, बल्कि डबल ट्रबल वाली सरकार है। चारों तरफ ट्रबल ही ट्रबल है। इसीलिए कहीं सड़क पर अनेक तालाब बन गए हैं, जिसकी तस्वीर देशभर में वायरल हुई। अब इस पुल का हाल देख लीजिए।

तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया-कच्ची दरगाह-बिदुपुर 6 लेन निर्माणाधीन पुल के निर्माण कार्य का जायजा लिया। डबल इंजन सरकार में संसाधनों की कमी के चलते निर्माण गति बाधित है। देश के सबसे लंबे इस 6 लेन पुल का हमने 6 वर्ष पूर्व कार्यारंभ किया था लेकिन डबल इंजन की ट्रबल के चलते यह प्रॉजेक्ट वर्षों लेट हो चुका है। कच्ची दरगाह-बिदुपुर के बीच गंगा नदी पर बनने वाले देश के सबसे लंबे 9.76 KM 6 लेन एक्स्ट्रा डोज केबल ब्रिज का हमने 6वर्ष पूर्व कार्यारंभ किया था जिसे 2021 तक पूर्ण होना था लेकिन नाकाबिल मंत्रियों और डबल इंजन की ट्रबल के चलते यह प्रॉजेक्ट अभी से दो वर्ष लेट हो चुका है।

महाराष्ट्र की घटना पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि BJP को हर राज्य में अपनी सरकार चाहिए, इसलिए जो डरपोक है उसे डराया जाता है, जो लालची है, उसे खरीदा जाता है। बिहार में भाजपा से कोई डरनेवाला नहीं है।

तेजस्वी यादव कल भी अपने चुनाव क्षेत्र में थे। वहां उन्होंने पार्टी के सदस्यता अभियान में हिस्सा लिया और खुद अपने हाथ से युवाओं को राजद की सदस्यता दी। इस तरह गांव-गांव में घूम कर सदस्यता देने का असर भी पड़ा। आज पाजद के कई विधायकों ने खुद अपने क्षेत्र के लोगों को सदस्य बनाया। पार्टी विधायक सुधाकर सिंह ने भी सदस्यता अभियान चलाया।

जमालपुर में राजद ने पूर्व प्रधानमंत्री वीपी सिंह को किया याद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*