यूपी की हालत विचलित करनेवाली, तेजस्वी बोले एकजुट हो विपक्ष

यूपी की हालत विचलित करनेवाली, तेजस्वी बोले एकजुट हो विपक्ष

तेजस्वी यादव ने कहा- देश में, खासकर यूपी में जो कुछ हो रहा है, वह लोकतंत्र के लिए खतरनाक है। आज सारा विपक्ष एकजुट न हुआ, तो इतिहास माफ नहीं करेगा।

बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव देश के पहले विपक्षी नेता हैं, जिन्होंने देश के सारे गैर भाजपा दलों की एकजुटता पर बल दिया है। अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि देश की आज ऐसी हालत हो गई है कि आज अगर सारे विपक्षी दल एक मंच पर आकर संघर्ष नहीं छेड़ेंगे, तो इतिहास माफ नहीं करेगा।

तेजस्वी यादव एकमात्र बड़े नेता थे, जो बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी के पक्ष में प्रचार करने कोलकाता पहुंचे। उन्होंने भाजपा के खतरनाक इरादों को नाकाम करने के लिए सभाएं कीं।

बंगाल के बाद यूपी में पिछले एक महीने से जो कुछ हो रहा है, वह विचलित करनेवाला है। अब तेजस्वी ने कहा कि अगर आज सारा विपक्ष एकजुट न हुआ, तो इतिहास हमें माफ नहीं करेगा।

दिल्ली के अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि देश में मुद्दों की कमी नहीं है। उनका इशारा प्रेस पर हमले से लेकर रोजगार, महंगाई, कोविड में सरकार की विपफलता, उद्योग-धंधों का चौपट होना की तरफ था। देश की संस्थाओं को लगातार कमजोर किया जा रहा है। अगर यही हाल रहा, तो देश से लोकतंत्र समाप्त हो जाएगा। इसीलिए उन्होंने अबतक की सबसे गंभीर चेतावनी भरे शब्दों का उपयोग किया और कहा इतिहास हमें माफ नहीं करेगा।

UP Population Policy- तीन बच्चे जने तो गिरेगी गाज

तेजस्वी ने यह भी साफ कर दिया कि बिना कांग्रेस को साथ लिये देश में विपक्षी एकता कारगर नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी की टीएमसी, शरद पवार की एनसीपी, अखिलेश यादव की सपा सहित अनेक प्रदेशों में क्षेत्रीय दल ताकतवर हैं, लेकिन कांग्रेस ऐसी पार्टी है, जो देश की 200 लोकसभा सीटों पर सीधे भाजपा को चुनौती देती है। इसीलिए विपक्षी एकता के लिए कांग्रेस आधार होगी।

जगदानंद का इस्तीफा, क्या है हकीकत, हमसे जानिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*