यूपी पंचायत चुनाव, ऐसे तो असेम्बली में 67 पर सिमट जायेगी BJP

यूपी पंचायत चुनाव, ऐसे तो असेम्बली में 67 पर सिमट जायेगी BJP

यूपी पंचायत चुनाव, ऐसे तो असेम्बली में 67 पर सिमट जायेगी BJP

यूपी में आये पंचायत चुनाव परिणामों से भाजपा चारो खाने चित हो गयी है. जबकि मुख्यमंत्री योगी के प्रभाव वाले क्षेत्र गोरखपुर, बनारस, काशी में भी सपा ने, भाजपा को धूल चटा दिया.

इस बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमणियम स्वामी ने पंचायत चुनाव के आंकड़ों के अध्ययन के बाद कहा है कि लोक बॉडी के चुनाव में भाजपा की जीती हुई सीटों की संख्या के अधार पर कहा जा सकता है कि असेम्बली चुनाव में भाजपा को 357 सीटों में भाजपा को मात्र 67 सीटों पर संतोष करना पड़ सकता है.

जिसे भाजपा ने तृणमूल के हमले में मृत बताया, वह जिंदा निकला

गौरतलब है कि जिला पंचायतों की कुल 3050 सीटों के नतीजों में मुख्य विपक्षी सपा ने बीजेपी को काफी पीछे छोड़ दिया है। एक निजी चैनल के आंकड़ों के मुताबिक सपा समर्थित प्रत्याशियों ने 779 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं बीजेपी को सिर्फ 579 सीटों पर ही जीत मिल सकी है। निर्दलीय और अन्य को सबसे ज्यादा 1272 सीटों पर सफलता मिली है। इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) को 361 सीटें मिली हैं। वहीं कांग्रेस सिर्फ 59 सीटों पर जीत दर्ज कर सकी है।

सुब्रमणियम स्वामी ने पंचायत चुनाव परिणामों का विशेषण करके जो बात बतायी है उससे भापतीय जनता पार्टी के अंदर छाया मातम और भी पीड़ादायक हो जाने वाला है.

स्वामी ने ट्वीट कर कहा है कि यूपी के कुल 403 सीटों में से 46 सीटें ऐसी हैं जो पूर्णरूप से शहरी हैं. यानी इन सीटों पर चुनाव नहीं हुए. बाकी बचे 357 सीटों में पंचायत चुनाव हुए हैं. इनमें से समाजवादी पार्टी ने 243 सीटों पर कब्जा जमा लिया है. जबकि भाजपा को मात्र 67 सीटों पर सब्र करनी पड़ेगी. बाकी पार्टियों को 47 सीटें मिलेंगी.

स्वामी ने कहा है कि मेरा यह विश्लेषण अगर गलत है तो आप मुझे सही कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*