पिछड़ों का हक चुरा रही भाजपा,16 से बिहार यात्रा करूंगा

दलित-पिछड़ों का हक चुरा रही भाजपा, 16 से बिहार यात्रा करेंगे कुशवाहा

जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने आरएसएस पर बड़ा आरोप लगाया। भाजपा दलित-पिछड़ों के खिलाफ साजिश कर रही। कुशहा बिहार दौरा कर लोगों को जागरूक करेंगे.


जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने आंकड़ों के साथ बताया कि सरकारी पदों पर पिछले दरवाजे से संघ के लोगों की भर्ती की जा रही है। दलित, अतिपिछड़े तथा पिछड़ों के हक की चोरी कर रही है भाजपा। भाजपा की साजिश बेनकाब करने के लिए उपेंद्र कुशवाहा 16 अक्टूबर से बिहार यात्रा शुरू करेंगे।


उपेन्द्र कुशवाहा ने जदयू प्रदेश कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा का पिछड़ा, अतिपिछड़ा चेहरा उनके कार्य स्वयं उजागर करते हैं। देश के 45 केन्द्रीय विश्वविद्यालयों में मात्र एक में एससी, एक में एसटी एवं सात में ओबीसी वर्ग के वाईस चांसलर हैं। 1005 प्रोफेसरों में मात्र 69 एससी, 15 एसटी एवं 41 ओबीसी वर्ग के हैं। 2700 एसोसीएट प्रोफेसरों में मात्र 195 एससी, 63 एसटी एवं 132 ओबीसी तथा 8668 असिस्टेंट प्रोफेसरों में मात्र 1042 एससी, 490 एसटी एवं 1567 ओबीसी वर्ग के हैं।


उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार ने निर्णय लिया कि बगैर किसी परीक्षा या जांच के उच्च पदों पर विशेषज्ञता के आधार पर बहाली की जाएगी और 40 बहाली की जिसमें एक भी पिछड़ा वर्ग के नहीं हैं। इसी प्रकार यूजीसी ने बहाली की निर्धारित प्रक्रिया से अलग हटकर ‘‘प्रोफेसर आफ प्रैक्टिस’’ के पदनाम से सीधी बहाली बगैर एजुकेशनल सर्टिफिकेट के करने का निर्णय लिया है, जिनकी संख्या दस प्रतिशत तक हो सकती हैस यह सब कुछ पिछले दरवाजे से आरएसएस के लोगों को बहाल करने और ओबीसी, एससी एवं एसटी वर्ग के लोगों को रोकने, उनका अधिकार छीनने के लिए किया गया है।


कुशवाहा ने कहा कि भाजपा के लोग समाज में बंटवारा कर रहे हैं और उस बीच नीतीश जी क्या कर रहे हैं इसे बताने के लिए 16 अक्टूबर से मैं, सांसद श्री चंदरेश्वर चंद्रवंशी एवं विधान पार्षद श्री रामेश्वर कुशवाहा जी बक्सर, कैमूर, औरंगाबाद, अरवल सहित पूरे प्रदेश की यात्रा पर निकल रहे हैं। इस क्रम में हमलोग रात्री विश्राम गांवों में करेंगे और वहाँ चैपाल भी लगाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*