वीनू मांकड़ ट्रॉफी में फिर हारा बिहार, महिला टीम भी परास्त

वीनू मांकड़ ट्रॉफी में फिर हारा बिहार, महिला टीम भी परास्त

अंडर-19 वीनू मांकड़ ट्रॉफी में दिल्ली ने बिहार को 9 विकेट से, जबकि महिला एकदिवसीय ट्रॉफी में केरल ने 5 विकेट से बिहार को पराजित किया।

बीसीसीआई के तत्वावधान में आज अंडर-19 वीनू मांकड ट्रॉफी के एलिट ग्रुप (ए) पुल में बिहार और दिल्ली के बीच मुकाबला खेला गया। दिल्ली ने बिहार को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। विशाखापट्टनम के वाइजैक रेलवे स्टेडियम में आज महिला अंडर-19 एकदिवसीय ट्रॉफी का मुकाबला बिहार और केरला के बीच खेला गया। केरल ने बिहार को 5 विकेट से पराजित कर 4 अंक अपनी झोली में डाल लिया।

बीसीए मिडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि अंडर-19 वीनू मांकड ट्रॉफी में आज बिहार की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और आज के निर्धारित 45 ओवरों में 9 विकेट खोकर महज 134 रन का स्कोर खड़ा किया और दिल्ली के सामने जीत के लिए 135 रनों का लक्ष्य रखा।

बिहार की ओर से आदित्य ने 29 रन, सरमन निग्रोध ने 22 रन, प्रशांत श्रीवास्तव में 12 रन, तरुण कुमार सिंह ने 11 रन जबकि राहुल कुमार नाबाद 11 रन और काव्या वेद नाबाद 3 रन का योगदान दिया। दिल्ली की ओर से गेंदबाजी का भार संभाल रहे सिद्धार्थ सिंह बेनीवाल ने 12 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट, सौर्य मलिक 8 रन देकर 2 विकेट, दिविज मेहरा 37 रन देकर दो विकेट जबकि सक्षम सिंगरौला और कमूल बेरवा को एक सफलता हासिल करते हुए बिहार की पूरी टीम को 134 रन पर ढेर कर दिया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली के सलामी बल्लेबाजों ने ठोस शुरुआत दिलाते हुए जीत की मजबूत नींव रखते हुए पहले विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। दिल्ली के एकमात्र बल्लेबाज यश भाटिया ने 45 गेंदों पर ताबड़तोड़ 58 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलकर काव्या वेद का शिकार बने । उसके बाद दिल्ली के कप्तान यश धुल्ल ने मोर्चा संभाला और 27 गेंदों पर ताबड़तोड़ 40 रनों की नाबाद पारी खेली जिसका साथ सलामी बल्लेबाज आदित्य चौधरी ने दिया और नाबाद 28 रनों की पारी खेलते हुए बिहार टीम को 9 विकेट से पराजित कर 4 अंक अपनी टीम की झोली में डालने में अहम भूमिका निभाई।

वहीं दूसरी ओर विशाखापट्टनम के वाइजैक में खेले गए महिला अंडर-19 एकदिवसीय ट्रॉफी में आज केरला ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया और बिहार की टीम को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया जिसके बाद बिहार टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और केरला के गेंदबाजों के सामने पूरी टीम 37.5 ओवरों में 99 रन पर ढेर हो गई।
बिहार की ओर से बल्लेबाज वैदेही यादव ने नाबाद 28 रन और याशिता सिंह ने 27 रन का योगदान दिया। केरला कि ओर से गेंदबाजी का भार संभाल रही नजला ने 24 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट, सूर्या सुकुमार ने 7 रन देकर दो विकेट, दीया गिरीश ने 39 रन देकर दो विकेट जबकि निथ्या और अलीना को एक-एक विकेट झटकने में सफल रही। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी केरला के बल्लेबाजों ने 5 विकेट खोकर विजयी लक्ष्य को हासिल कर सभी 4 अंक अर्जित करने में सफल रही।

केरला की ओर से एम. अबिना ने नाबाद 40 रन, कप्तान वैष्णा एमपी. ने 31 रन की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।
बिहार की ओर से गेंदबाजी कर रही कुमारी निष्ठा ने 29 रन देकर सर्वाधिक 2 विकेट जबकि वैदेही यादव और आर्या को एक-एक विकेट प्राप्त हुए।

बिहार अंडर-19 महिला वर्ग की टीम कल 3 अक्टूबर को अपना चौथा मुकाबला हरियाणा के साथ विशाखापट्टनम में खेलने उतरेगी। वहीं अब 4 अक्टूबर को अंडर-19 पुरुष वर्ग की टीम अपना पांचवां और अंतिम लीग मुकाबला छत्तीसगढ़ के साथ मोहाली में खेलने उतरेगी।

हार-पर-हार : वीनू मांकड ट्रॉफी में यूपी से हारा बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*