विधान परिषद की 5 सीटों पर मतदान कल, जोश में महागठबंधन

बिहार विधान परिषद की 5 सीटों पर शुक्रवार 31 मार्च को मतदान होगा। परिणाम 5 अप्रैल को। महागठबंधन में शामिल जदयू और राजद ने कहा, पांचों जीतेंगे।

बिहार विधान परिषद की 5 सीटों पर शुक्रवार 31 मार्च को मतदान होगा। 48 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। बिहार विधान परिषद के लिए 2 स्नातक और 2 शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव एवं एक शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में उपचुनाव कल 31 मार्च को है। परिणाम 5 अप्रैल को आएगा। महागठबंधन में शामिल जदयू और राजद नेताओं ने कहा कि पांचों सीट जीतेंगे। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि बिहार में शिक्षा के क्षेत्र में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बेहतर कार्य किया है और इसीलिए वे सभी सीटों पर जीतने जा रहे हैं।

जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा इन सभी क्षेत्रों से महागठबंधन समर्थित उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। सारण स्नातक एवं गया व कोसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से क्रमशः वीरेंद्र नारायण यादव, संजीव श्याम सिंह एवं डाॅ0 संजीव कुमार सिंह जदयू के उम्मीदवार हैं। वहीं गया स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से महागठबंधन की ओर से राजद उम्मीदवार पुनीत कुमार सिंह तथा माननीय केदारनाथ पांडे जी के निधन के कारण रिक्त हुए सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से उनके पुत्र आनंद पुष्कर जी महागठबंधन के सीपीआई प्रत्याशी हैं।

उमेश सिंह कुशवाहा जी ने कहा कि मुख्यमंत्री जी द्वारा प्राथमिक व उच्च विद्यालय भवनों के निर्माण, तकनिकी शिक्षा हेतु इंजीनियरिंग कालेजों, मेडिकल कालेजों के खोलने के साथ ही शिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए किये गए ठोस कामों का प्रतिफल सामने आने लगा है। उनके नेतृत्व में सभी आयु वर्ग के छात्रों- छात्राओं के लिए चलायी गयी योजनाओं की चर्चा आज पुरे देश में हो रही है। विशेषकर महिला शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए उनके द्वारा चलायी गयी योजनायें मिल का पत्थर बन गयी हैं। परीक्षाओं में शीर्ष स्थान प्राप्त करने वालों एवं प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होने वालों को पुरस्कृत करने की योजना से पुरे प्रदेश में एक सकारात्मक माहौल बना है।

पाकिस्तान में राजद्रोह कानून रद्द, लाहौर हाईकोर्ट का फैसला

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420