मंत्री जमा खान ने AIMIM को कहा वोटकटवा, भगा देंगे बिहार से

जमा खान ने AIMIM को कहा वोटकटवा, भगा देंगे बिहार से

बिहार सरकार के मंत्री मो. जमा खान ने ओवैसी की पार्टी AIMIM को वोटकटवा बताया। यह भी कहा कि उसका मकसद सब समझ रहे हैं। सब मिल कर भगा देंगे बिहार से।

बिहार सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मो. जमा खान ने कहा कि AIMIM वोटकटवा पार्टी है। उसका मकसद जनता समझ रही है। हम सब मिल कर उसे बिहार से भगा देंगे। मंत्री ने कहा-गोपालगंज में एआईएमआईएम ने 12000 वोट काटे हैं। उनको जनता समझ चुकी है और आप-हम भी समझ रहे हैं, कुछ बोलने या बताने की जरूरत नहीं है कि वो क्या करना चाहते हैं। सब कोई उनको एक तरफ कर भगा देंगे। मंत्री ने कहा, कुढ़नी में कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। हां, कोई भी चुनाव लड़ता है, तो हजार-दो हजार वोट काट ही देता है। लेकिन कुढ़नी में हमलोग चुनाव जीत रहे हैं।

सरकार और जनता के बीच सीधा संवाद स्थापित करने एवं जनसमस्याओं के समाधान के लिए जदयू प्रदेश कार्यालय में ‘‘कार्यकर्ताओं के दरबार में माननीय मंत्री’’ कार्यक्रम में मंगलवार को बिहार सरकार के खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग की मंत्री लेशी सिंह एवं अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के मंत्री मो0 जमा खान मौजूद थे। बाद में पत्रकारों से बात करते हुए मंत्री ने उक्त बातें कहीं। उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा को न देश से मतलब है ना प्रदेश से मतलब है। वो सिर्फ जुमलेबाजी करते हैं। जुमलेबाजी से जनता का विश्वास उठ गया है। भाजपा वालों को 2024 में जनता करारा जवाब देगी।

मंत्री लेशी सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हम महिलाओं को नवजीवन दिया है,सशक्त किया है। महिलाओं में मौन क्रान्ति का संचार हुआ है। बिहार पुलिस में महिलाओं को आरक्षण तथा महिला बटालियन की स्थापना से महिलाओं में नया विश्वास कायम हुआ है। आज बिहार में महिला पुलिस की संख्या पूरे देश में सबसे अधिक है जो पुरुष प्रधान समाज में नारी सशक्तिकरण का जीता-जागता उदाहरण है। उन्होंने कहा कि आज बिहार में महिलाओं को आरक्षण मिलने मात्र से ही महिलाएँ पंचायती राज व्यवस्था में बढ़-चढ़ कर भागीदारी ले रही हैं। वहीं दलित -अतिपिछड़ा वर्ग की महिलाएँ पहले की व्यवस्था में प्रखंड प्रमुख, मुखिया आदि पद पर कविज होने की कल्पना भी नहीं करती थी परन्तु मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अंतिम पायदान पर खड़े इन वर्गों को पंचायती राज व्यवस्था में आरक्षण देकर गौरवान्वित महसूस कराया है।

RJD मंत्रियों ने शुरू किया सुनवाई कार्यक्रम, पहले दिन दो सौ आवेदन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*