अपराध व भ्रष्‍टाचार में लिप्‍त है डबल इंजन की सरकार

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाईटेड की गठबंधन सरकार को सभी मोर्चे पर विफल बताया और कहा कि ‘डबल इंजन’ की इस सरकार में एक इंजन अपराध में तो दूसरा भ्रष्टाचार में लिप्त है। 

श्री यादव ने पूर्णिया जिले के जलालगढ़ प्रखंड में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में भाजपा-जदयू की डबल इंजन की सरकार है। एक इंजन अपराध में तो दूसरा भ्रष्टाचार में आकंठ डूबा है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम लिये बगैर कहा कि पहले उन्होंने खुद को चाय वाला बताया, अब देश के चौकीदार बने है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री यदि चौकीदार हैं तो देश की जनता थानेदार है।

श्री यादव ने तंज कसते हुए कहा कि जब चौकीदार ठीक से काम नहीं करता है तो थानेदार दंडित करता है। श्री मोदी की चौकीदारी में विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चौकसी जैसे लोग देश छोड़कर भाग चुके हैं। प्रधानमंत्री की चौकीदारी में बिहार में सृजन घोटाला हुआ तो देश मे राफेल घोटाला हो गया। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि आखिर इन घोटालों की अबतक निष्पक्ष जांच क्यों नहीं की गयी।

नेता प्रतिपक्ष ने लोकसभा चुनाव को देश के लिए बड़ी लड़ाई बताते हुए कहा कि यह एक व्यक्ति, पार्टी या गठबंधन की लड़ाई नहीं है। यह लड़ाई देश एवं संविधान को बचाने के साथ-साथ आरक्षण को बचाने की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार आरक्षण और संविधान को समाप्त करना चाहती है। सभी को इस लड़ाई में एकजुट होने की जरूरत है।
श्री यादव ने मोदी सरकार को आरक्षण विरोधी करार देते हुए कहा कि भाजपा और उसके गठबंधन की सरकार यदि दोबारा सत्ता में आयी तो आरक्षण भी खत्म कर देगी। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और भाजपा पर लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार को फंसाने का भी आरोप लगाया और कहा कि यदि उनके पिता आज जेल से बाहर होते तो कोई भी आरक्षण के साथ छेड़छाड़ नहीं कर सकता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*