अश्विनी चौबे – आर के सिंह समेत 9 नए चेहरे होंगे मोदी कैबिनेट में शामिल, जदयू को नहीं मिला लिफ्ट

मोदी की कैबिनेट में आज नौ नए मंत्रियों को शामिल किया जाएगा। इनमें बिहार से अश्विनी चौबे और आर के सिंह के भी नाम शामिल हैं। हालांकि जदयू को मोदी सरकार की कैबिनेट में जगह नहीं मिली, जो हाल में राजद -जदयू- कंग्रेस महागठबंधन से अलग हो भाजपा के साथ बिहार में सरकार बनाई है। बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव के 20 महीने पहले कैबिनेट में फेरबदल हो रहा है। शनिवार तक 8 मंत्री इस्तीफा दे चुके हैं।
नौकरशाही डेस्क
जदयू को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किये जाने पर जदयू चीफ नीतीश कुमार ने साफ कर दिया कि फेरबदल को लेकर उनसे कोई बात नहीं की गई है और ना ही उनके सांसदों को कोई इन्विटेशन मिला है। इसके अलावा आईएडीएमके को भी कैबिनेट में जगह दी जाने की उम्मीद थी।
 ये होंगे मोदी कैबिनेट के नए चेहरे …..
 
1) अश्विनी कुमार चौबे (बिहार)
2) शिव प्रताप शुक्ल (यूपी)
3) वीरेंद्र कुमार (मध्यप्रदेश)
4) अनंत कुमार हेगडे (कर्नाटक)
5) राजकुमार सिंह (बिहार)
6) हरदीप सिंह पुरी (डिप्लोमैट)
7) गजेंद्र सिंह शेखावत (राजस्थान)
8) सत्यपाल सिंह (यूपी)
9) अल्फाेन्स कन्ननथानम (केरल)
सूत्रों के मुताबिक, आज इन नए मंत्रियों को राष्‍ट्रपति भवन में शपथ दिलाया जाएगा। वहीं, कई मंत्रियों की प्रोन्नति की भी सूचना है। अब जब कि लोकसभा चुनाव में 20 महीने बचे हैं और आने वाले दिनों में कुछ राज्यों में विधान सभा के चुनाव भी होने हैं। ऐसे में मोदी मंत्रिमंडल में फेरबदल इन समीकरणों को ध्यान में रखकर ही किया गया है। जबकि बताया जाता है कि कैबिनेट से बाहर हुए मंत्रियों को संगठन में अहम जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*