अश्विनी चौबे ने संभाला कार्यभार

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में पहली बार मंत्री बनाए गए बक्सर से भारतीय जनता पार्टी सांसद अश्विनी चौबे ने आज केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय में राज्यमंत्री का पदभार संभाल लिया। पदभार संभालने के बाद पत्रकारों से बातचीत में श्री चौबे ने कहा कि प्रधानमंत्री के न्यू इंडिया के सपने को साकार करना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

NEW DELHI, SEP 4 (UNI):- Ashwini Kumar Choubey taking charge as the Minister of State for Health and Family Welfare, in New Delhi on Monday. UNI PHOTO-67U

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने उनपर भरोसा जताते हुए जो नयी जिम्मेदारी सौंपी है, उसे पूरी निष्ठा के साथ निभाएंगे। स्वास्थ्य मंत्रालय में राज्य मंत्री के तौर पर आगे की रणनीति के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी उनके लिए सबकुछ नया है। सारा काम काम समझने में उन्हें थोड़ा समय लगेगा। हर चीज का बारीक अध्ययन करने के बाद ही वह भविष्य की योजनाओं के बारे में स्पष्ट रूप से कुछ कह पाएंगे। श्री चौबे केन्द्रीय मंत्रिमंडल में कल हुए तीसरे विस्तार में शामिल किए गए नौ नए चेहरों में से एक हैं।

 

श्री चौबे भागलपुर से लगातार पांच बार विधायक रह चुके हैं। वह पहली बार 1995  में भागलपुर में जनता दल के केदारनाथ यादव को हराकर विधायक बने थे। वह 1995 – 2014 तक बिहार विधानसभा के सदस्य रहे। वह बिहार सरकार में आठ साल तक स्वास्थ्य, शहरी विकास और जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी सहित अहम विभागों का पदभार संभाल चुके हैं। श्री चौबे वर्ष 2013 में केदारनाथ में आयी बाढ़ में बाल बाल बचे थे। इस हादसे में उनके कुछ रिश्तेदारों की मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*