आपराधिक घटनाओं पर लगाएं अंकुश : सीएम

मुख्‍यमत्री जीतनराम मांझी ने पुलिस पदाधिकारियों से कहा है कि आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाए और जनता का विश्‍वास अर्जित करें। आज पटना में कानून-व्‍यवस्‍था की समीक्षा के लिए बुलायी गयी बैठक में मुख्‍यमंत्री ने कहा कि विश्‍वसनीय कानून वयवस्‍था ही आम लोगों में विश्‍वास पैदा करता है।

 

सीएम ने कहा कि राज्‍य में नक्‍सली समस्‍या एक बड़ी चुनौती है और हमारी पुलिस उनसे मुकाबला भी करती है। इस काम में उन्‍हें केंद्रीय सुरक्षा बलों की भी मदद लेनी पड़ती है। दोनों के बीच समन्‍वय बनाकर ही नक्‍सलियों के खिलाफ कारगर कदम उठाया जा सकता है। सीएम ने कहा कि पुलिस वारदातों के अनुसंधान में तेजी लाए ताकि दोषियों के खिलाफ तेजी से कार्रवाई की जा सके। जनता के साथ उसका व्‍यवहार भी सहयोगात्‍मक होना चाहिए। तभी जनता उनका सहयोग भी करेगी। इस मौके पर वित्‍त मंत्री विेजेंद्र प्रसाद यादव, मुख्‍य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने भी अपनी बात रखी।

 

इस मौके पावर प्रेजेंटेंशन के माध्‍यम से विभाग की उपलब्धियों की जानकारी भी दी गयी। समीक्षा बैठक डीजीपी श्री ठाकुर ने कहा कि पुलिस विभिन्‍न चुनौतियों के बीच अपने दायित्‍वों का निर्वाह कर रही है। उन्‍होंने पुलिस को अत्‍याधुनिक सुविधाएं दिलाने पर भी बल दिया। इस मौके पर पुलिस के वरीय अधिकारी मौजूद थे।

07pic-24

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*