परेशान छात्रों के लिए सेलेक्टेड टॉपिक्स पर कोचिंग की सुविधा

इंजिनियरिंग और मेडिकल की तैयारी करने वालों छात्रों के लिए पटना की एलिट इंस्टिच्यूट ने सेलेक्टेड टॉपिक्स पर आधारित कोचिंग की खास व्यवस्था की है.

अमरदीप झा गौतम: निदेशक एलिट इंस्टिच्यूट

अमरदीप झा गौतम: निदेशक एलिट इंस्टिच्यूट

यह व्यवस्था उन छात्रों के लिए है जो निजी तौर पर तैयारी कर रहे हों या किसी ऐसे संस्थान में पढ़ाई कर रहे हों जहां उन्हें किसी विषय के किसी खास चैप्टर को समझने में कठिनाई हो रही है.

 

एलिट इंस्टिच्यूट के निदेशक और फिजिक्स के जाने-माने शिक्षक  अमरदीप झा गौतम ने कहा कि यह सुविधा फिजिक्स, केमेस्ट्री, बायलॉजी और मैथ तीनों विषयों के लिये होगी. उन्होंने कहा कि सेलेक्टेड टॉपिक्स कोचिंग की शुरुआत 14 नवम्बर यानी चिल्ड्रेन्स डे पर की जायेगी जबकि नामांकन की प्रक्रिया एक नवम्बर से शुरू होगी.
श्री गौतम ने कहा कि ऐसे छात्रों के लिए यह गंभीर समस्या है कि वह अच्छी तरह से तैयारी कर चुके होते हैं लेकिन विभिन्न विषयों के कुछ चेप्टर्स उनके लिए सरदर्द बन जाते हैं. चूंकि आम तौर पर कोचिंग संस्थान पूरे सेलेबस की तैयारी कराने की बात करते हैं ऐसे में एलिट इंस्टिच्यूट ने छात्रों की चेप्टरवाइज परेशानियों को दूर करने के लिए यह पहल की है.

श्री गौतम ने कहा कि ऐसी हालत में एलिट की यह पहल छात्रों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है.
सेलेक्टेड टॉपिक पर कोचिंग की सुविधा का लाभ वैसे छात्रों को भी होगा जो अभी तक ऐसी कोचिंग संस्थन में पढ़ रहे थे जो किसी कारण अचानक बंद बंद हो गये और छात्रों की पढ़ाई पूरी नहीं हो सकी.

ज्यादा जानकारी के लिए छात्र  एलिट इंस्टिच्यूट के बोरिंग रोड  कार्यालय  से, इन नम्बरों पर सम्पर्क कर सकते हैं.

मोबाइल- 7488096140, 0612-3054153

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*