कम नहीं हो रहीं छपरा के निवर्तमान डीएम की मुश्किलें: पहले तबादला अब कारण बताओ नोटिस

छपरा के निवर्तमान डीएम दीपक आनंद की मुश्किलें कम होने के बजाये बढ़ती ही जा रही हैं. पटना नाव हादसे के बाद ट्रांस्फर का दंश झेल रहे आनंद के खिलाफ अब बिहार सरकार ने कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है.

दीपक आनंद

दीपक आनंद

उन्हें पंद्रह दिनों के अंदर स्पष्टीकरण मांगा गया है जिसमें उनसे नाव दुर्घटना के बारे में अनेक सवाल करते हुए पूछा गया है कि क्यों न उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाये.
गौरतलब है कि गत 14 जनवरी को मकर संक्रांति के दिन पटना दियारा में पतंगोत्सव के दौरान नाव हादसा हुआ था जिसमें दो दर्जन के करीब लोग डूब कर जान गवां दिया था.
तकनीकी रूप से यह स्थान सारण में पड़ने के कारण छपरा के डीएम के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. हालांकि इस घटना के लिए पटना जिला प्रशासन को भी दोषी पाया गया था और यहां के एडीएम को सस्पेंड कर दिया गया था. इसी तरह छपरा के एडीएम और वहीं के डीएसपी भी सस्पेंड हुए थे.

इस मामले में पर्यटन विभाग की प्रधान सचिव को भी दोषी पाया गया था लेकिन उन्हें सिर्फ विभाग बदल कर दूसरे विभाग की जिम्मेदारी सौंप दी गयी. जबकि छपरा के डीएम दीपक आनंद को पहले तो तबादला किया गया और फिर उन्हें वेटिंग फार पोस्टिंग में डाल दिया गया. उन्हें पिछले हफ्ते ही पटना में सामान्य प्रशासन विभाग से संबद्ध किया गया है. लेकिन आज उनके खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

अगर आनंद के जवाब से सरकार संतुष्ट नहीं हुई तो उनके खिलाफ विभागीय कार्वाई की जा सकती है.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*