कर्पूरी के सपने को साकार कर रहे पीएम मोदी

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर के सपनों को साकार करने में लगे हैं। श्री मोदी ने विधान परिषद् के उप भवन स्थित सभागार में ‘कबीर के लोग‘ की ओर से ‘कर्पूरी जयंती, मतदाता दिवस एवं वित्तीय समावेशन’ पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री और भाजपा जननायक कर्पूरी ठाकुर के सपनों को पूरा करने में लगे हैं। कांग्रेस द्वारा लटका कर रखे गए मुंगेरीलाल और मंडल कमीशन की रिपोर्ट जननायक और पूर्व प्रधानमंत्री विश्वनाथ प्रताप सिंह ने लागू की थी।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि ऊंची जाति के गरीबों और सभी वर्ग की महिलाओं को कर्पूरी ठाकुर ने तीन प्रतिशत आरक्षण दिया था, जिसे बाद में राष्ट्रीय जनता दल की सरकार ने समाप्त कर दिया था। लेकिन, प्रधानमंत्री श्री मोदी ने संविधान में संशोधन कर सवर्ण गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया है। उन्होंने कहा कि कर्पूरी फार्मूले की तर्ज पर ही आज केन्द्र सरकार ने अति पिछड़ों की सूची के वर्गीकरण के लिए आयोग का गठन किया है।

भाजपा नेता ने कहा कि यदि राजीव गांधी का दौर रहता इनमें से चार लाख 50 हजार करोड़ की लूट हो जाती। जनधन खाते को आधार और मोबाइल नम्बर से जोड़ कर भारत ने वह काम कर दिखाया है जो अमेरिका जैसा देश भी नहीं कर पाया है।  श्री मोदी ने कहा कि वित्तीय समावेशन का ही नतीजा है कि बिहार के 50 लाख लोगों को मात्र 12 रुपये में प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना का लाभ मिला है जिनमें से 1276 लोगों ने दो-दो लाख रुपये का लाभ लिया है। इसके अलावा लोगों को प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, अटल पेंशन योजन का सुरक्षा कवच भी मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*