कांग्रेस अध्यक्ष पर पैरवी का लगाया आरोप, एसएसपी ने किया केस

पटना एसएसपी विकास वैभव ने बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चौधरी और उनके पीए निशांत झा पर यह आरोप लगाते हुए केस दर्ज करवा दिया है कि उन्होंने फोन पर एक आरोपी की पैरवी की.

विकास वैभव

विकास वैभव

एसएसपी ने सोमवार को कहा कि उनके पास एक फोन आया था। खुद को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पीए निशांत झा बताकर कॉलर ने पहले उनसे बात की फिर फोन एक शख्स को पकड़ा दिया जो खुद को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी बता रहे थे।
एसएसपी के मुताबिक खुद को प्रदेश अध्यक्ष, कांग्रेस बताते हुए कालर  ने कहा कि 22 जुलाई 2013 को हुई तोड़फोड़ की घटना में संलिप्त एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार नहीं किया जाए। इतना ही नहीं आरोपियों के राजनीतिक पृष्ठभूमि का हवाला देते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कार्रवाई रोकने की सलाह दी।

इस मामले में एसएसपी ने कहा कि  दोनों कालर्श के खिलाफ सनहा दर्ज कर दिया गया है और उक्त मोबाइल नंबर, इसके धारक, कॉलर और बात करनेवाले दूसरे शख्स के बारे में सारी जानकारी जुटाई जा रही है.

ट्रांस्क्रिप्ट जारी करें एसएसपी 

दूसरी तरफ अशोक चौधरी ने एसएसपी के इस कदम पर सख्त नाराजगी जताते हुए कहा कि जन प्रतिनिधि होने के नाते एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं से संबंधित मामले में एसएसपी से बात की और उनसे खुद जांच करने का आग्रह किया। कोई दबाव नहीं डाला। नाराज चौधरी ने यह भी कहा कि  एसएसपी बातचीत के ट्रांसक्रिप्ट को सार्वजनिक करें। उन्होंने कहा कि एसएसपी के खिलाफ विधान परिषद में विशेषाधिकार हनन का नोटिस देंगे.

उधर इस मामले में विपक्ष आक्रमक हो गया है. भाजपा नेता नंदकिशोर यादव कहा कि सरकार इस मामले में स्थिति स्पष्ट करे.

गौर तलब है कि कांग्रेस पार्टी नीतीश सरकार को समर्थन दे रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*