खोदा पहाड़ निकली चुहिया

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि एक लाख आठ हजार करोड़ रुपये की पहले की योजनाओं को रिपैकेजिंग कर सवा लाख करोड़ रुपये का विशेष पैकेज देने की घोषणा कर प्रधानमंत्री ने न सिर्फ बिहार साथ मजाक किया है, बल्कि यहां के लोगों के भरोसे की भी बोली लगायी है।unnamed (4)

 

पीसी में कहा- पीएम ने जनता के भरोसे का किया नीलाम

श्री कुमार ने आज पटना में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री ने आरा में 18 अगस्त को बिहार के लिए सवा लाख करोड़ रुपये की विशेष पैकेज की जो घोषणा की थी, उसका बारीकी से अध्ययन कराया गया है और इसके बाद यह साफ हो गया है कि विशेष पैकेज में कुछ भी नया या अतिरिक्त नहीं है। उन्होंने कहा कि इस सवा लाख करोड़ रुपये के विशेष पैकेज में करीब एक लाख आठ हजार करोड़ रुपया पूर्व की ही स्वीकृत और चल रही योजनाओं के अलावा कुछ ऐसी योजनाओं की राशि है जो राष्ट्रीय स्तर पर चल रही है।

 

सिर्फ कागज पर दिख रहा दावा

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस विशेष पैकेज में छह हजार करोड़ रुपये के संबंध में कोई ब्यौरा  उपलब्ध नहीं है। यह सिर्फ कागज पर ही दिख रहा है। सिर्फ दस हजार करोड़ रुपये के आसपास जो नाम मात्र की चीजें हैं उसके बारे में भी कोई स्पष्टता नहीं है । इससे संबंधित योजनाओं को कब और कौन लागू करेगा यह नहीं बताया गया है। उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर प्रधानमंत्री ने बिहार में चुनावी लाभ के लिए आंकड़ों का मायाजाल बनाकर लोगों को भरमाने की कोशिश की है। प्रधानमंत्री जैसे शीर्ष पद से छलावे वाली ऐसी घोषणा अशुभ लक्षण है। श्री कुमार ने विशेष पैकेज को ‘खोदा पहाड़ निकली चुहिया ’ बताया और कहा कि बिहार गणितज्ञों की धरती है,उनकेबड़े आंकड़े वाले पैकेज के झांसे में जनता नहीं आयेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*