गणतंत्र दिवस पर मुख्यमंत्री फराएंगे तिरंगा, रचेंगे इतिहास

गणतंत्र दिवस के मौके पर पटना के ऐतिहासिक गांधी में कल मुख्‍यमंत्री जीतनराम मांझी झंडोत्‍तोलन करेंगे। इसके साथ वह नया इतिहास रचेंगे। गणतंत्र दिवस पर गांधी मैदान में राज्यपाल झंडोत्‍तोलन करते रहे हैं। लेकिन बिहार के कार्यकारी राज्‍यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी कोलकाता में झंडोत्‍तोलन करेंगे। वे पश्चिम बंगाल के ही राज्‍यपाल हैं और बिहार में अतिरिक्‍त में प्रभार में हैं।

 

उधर गणतंत्र दिवस को लेकर प्रशासन ने व्‍यापक तैयारी की है। सरकार ने राज्य में एलर्ट जारी करते हुए सभी थानों को सतर्क रहने का निर्देश दिया है।  राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक मुख्यालय गुप्तेश्वर पांडेय ने आज यहां बताया कि गणतंत्र दिवस को देखते हुए ऐहतियात के तौर पर प्रदेश में एलर्ट जारी किया गया है। सभी थानों को अपने-अपने क्षेत्र में गश्त तेज करने के साथ ही चौकसी बरतने का निर्देश दिया गया है ।
श्री पांडेय ने बताया कि इस सिलसिले में सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक, रेल पुलिस अधीक्षक समेत विधि-व्यवस्था से जुड़े अन्य अधिकारियों को आवश्यक निर्देश पूर्व में ही जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक और भीड़भाड़ वाले इलाकों में विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*