जंतरमंतर पर जनता परिवार, मोदी को ललकार

जंतरमंतर पर जनता परिवार ने एकजुट हो कर दो दशक में पहली बार मोदी सरकार को ललकारा है. इस अवसर पर सपा, राजद, जद यू समेत छह दलों के नेताओं ने रना दिया है.

lalu

धरने में इतनी भीड़ शामिल हुई कि दिल्ली के कई क्षेत्रों में जाम के हालात उत्पन्न हो गये.इस अवसर पर सबसे पहले नीतीश कुमार ने मोदी सरकार की वादाखिलाफी पर हल्ला बोला. इसके बाद लालू यादव ने गरजना शुरू किया और मुलायम सिंह यादव न सरकार को चेतावनी दी.मुलायम ने कहा कि उत्तर प्रदेश और बिहार तक हम सीमित रहने वाले नहीं हैं हम अब दिल्ली पर कब्जा करने की तैयारी में हैं.

गौरतलब है कि मोदी सरकार के विभिन्न मोर्चों पर असफल रहने और चुनावी वायदों को पूरा नहीं करने के खिलाफ जनता परिवार प्रदर्शन का है.

इस मौके पर लालू ने कहा कि जनता परिवार का झंडा अब एक होगा और मुलायम हमारे नेता हैं.जंतर मंतर में जेडीयू नेता नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को जमकर आड़े हाथों लिया. नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी ने किसानों से झूठा वायदा किया. नीतीश ने कहा कि बीजेपी ने किसानों से न्यूनतम समर्थन मूल्य का वादा किया था, लेकिन यह वादा वादा ही रह गया. नीतीश कुमार ने कालेधन की वापसी पर भी केंद्र सरकार को घेरा और कहा कि यह सरकार झूठ पर झूठ बोलने की आदी हो गई है.

 

नीतीश ने जंतर-मंतर पर धरने के दौरान ‘मन की बात’ का ऑडियो भी सुनाया.नीतीश ने कहा कि मोदी ने जनता को झूठे सपने दिखाए और अब वह अपने वादे से पलट गए हैं. मोदी सरकार देश को बांटने की साजिश कर रही है. पैसे देकर धर्मांतरण कराया जा रहा है.dharna

 

100 दिन में काला धन वापस लाने का क्या हुआ? बीजेपी ने युवाओं से रोजगार का वादा किया था, लेकिन नई नौकरियां तो छोड़ो जो भर्ती पहले से होने वाली थीं, उन पर भी रोक लगा दी गई है.

लालू यादव मंच कहा, ‘हम सभी एक हो गए हैं, लोग पुराने दिनों को भूल जाएं. मोदी मीडिया के माध्यम से प्रचार कर रहे हैं, लेकिन वह जानते नहीं हैं कि हम लोग कौन हैं. ज्यादा दिन तक हम लोगों का चुप रहना ठीक नहीं है.’

 

लालू ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी ने 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, उसका क्या हुआ. अच्छे दिन, अच्छे दिन, कहां गया. अकाउंट में पैसे डालने का वादा किया. अकाउंट खुलवाया तो अब पैसे डालो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*