जमायत इस्लामी के 150 कर्मियों की टीम दिन-रात बाढ़ प्रभावितों की कर रही है मदद

जमायत ए इस्लामी बिहार, के 150 कर्मियों की टीम पाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में हजारों परिवार को राहत व बचाओ कार्यों में मदद करने में जुटी है. जमायत के अमीर नैयरुज्जमा ने खुद इसकी कमान संभाल रखी है.

अब तक जमायत की टीम ने 3500 बीमारों को भी दवायें और जरूरी चीजें वितरित कर चुका है. इसके अलावा बाढ़ प्रभावित किशनगंज, अररिया, कटिहार, किशनगंज समेत अनेक जिलों में बाढ़ प्रभावित लोगों में खाने का पैकेट, पानी, तिरपाल और दीगर जरूरी सामान वितरित करने में लगी है. जमायत के अमीर नैयरुज्जमा ने बताया कि 150 लोगों की टीम के अलावा केरला से चार विशेषज्ञों की टीम बुलायी गयी है जो पानी में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर निकाल कर ले जा रहे हैं.

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करके लौटने के बाद जमायत ए इस्लामी के राज्य प्रमुख नैयरुज्जमा ने बताया कि बाढ़ के बाद भी हालात को सुधारने में काफी मेहनत की जरूरत पड़ेगी. उन्होंने कहा कि लोगों के घर, मवेशी और खेती बुरी तरह से प्रभावित हुई है. उन्होंने बताया कि पहले चरण में सीमांचल के जिलों में राहत के काम किये गये हैं. उन्होंने कहा कि चम्पारण, सीतामढ़ी, सुपौल मुजफ्फर आदि जिलों में भी राहत के काम की तैयारी की जा रही है.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*