झारखंड को आस्‍ट्रेलिया बनाने का सपना दिखाया मोदी ने

हाल ही में आ‍स्‍ट्रेलिया का दौरा कर लौटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड को भी आस्‍ट्रेलिया बनाने का भरोसा दिलाया है। आज झारखंड के डालटेनगंज में विधान सभा के लिए आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि केंद्र की उपेक्षा के कारण झारखंड का विकास नहीं हो पाया है। पीएम ने कहा कि आस्‍ट्रेलिया में जितना प्राकृतिक संसाधन और कोयला है, लगभग उतना ही झारखंड में है। दोनों का भूभाग भी बराबर है। लेकिन झारखंड का सपना चूर-चूर हो गया। उन्‍होंने वोटरों को इस बात का भी अहसास कराया कि वह आस्‍ट्रेलिया से लौटने के बाद पहली यात्रा झारखंड में कर रहे हैं यानी वह भी झारखंड का विकास आस्‍ट्रेलिया की तरह करना चाहते हैं।narendra-modi1

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने झारखंड को भ्रष्टाचार, परिवारवाद और भाई-भतीजावाद सें मुक्त कराने का आह्वान करते हुए कहा कि इनसे मुक्त होने पर इसमें देश का अव्वल राज्य बनने की क्षमता है।  उन्होंने कहा कि देश में प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना लागू की गयी है। किसानों के काम किये जा रहे हैं। नदियों के जोड़ने का काम आगे बढ़ाया जा रहा है। कोयले से मिलने वाली रॉयल्टी पर राज्य सरकारों का अधिकार होगा।

श्री मोदी ने कहा कि दो दिन बाद विधानसभा चुनाव के लिये मतदान है। आपसे आग्रह है कि झारखंड के भाग्य को बदलने के लिये भाजपा की सरकार बनाने और सेवा करने का अवसर दें। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र,  राजस्थान छत्तीसगढ़ और गुजरात में आदिवासियों की संख्या ज्यादा है और इन प्रदेशों में भाजपा को जीत मिली थी और अब झारखंड की बारी है। उन्होंने लोगों से दो-तीन दिन तक जागरूक बने रहने तथा पूरी ताकत से मतदान कर राज्य मे अच्छी सरकार बनाने और भाजपा को सेवा करने का मौका देने का अनुरोध किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*