दरार की बात भ्रम, महागठबंधन में चट्टानी एकता

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज भारतीय जनता पार्टी की नेतृत्व वाली केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधते हुये कहा कि आरक्षण पर नजर गड़ाने वालों के खिलाफ सामाजिक एकरूपता और एकजुटता बनी रहनी चाहिए।lallu

श्री कुमार ने पटना में पूर्व मंत्री रामलखन सिंह यादव की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुये कहा कि अभी जिनके हाथों में शक्ति है उनकी निगाह आरक्षण पर है। इन ताकतों के खिलाफ सामाजिक एकरूपता एवं एकजुटता कायम रहना बेहद जरूरी है ताकि दलितों, पिछड़ों और जनजाति समुदाय को प्राप्त अधिकार पर कोई आघात न हो सके। उन्होंने कहा कि समाज को बांटने की कोशिश नहीं होनी चाहिये बल्कि सौहार्द्र एवं प्रेम बढ़ाने के प्रयास किये जाने चाहिये।

 

इस मौके पर महागठबंधन के बड़े घटक राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने नीतीश सरकार के कार्यों की सराहना करते हुये कहा कि महागठबंधन के नेता और राज्य के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार बिहार के विकास के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। महागठबंधन की योजना को पूरा करने के लिए दिन रात काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार में शामिल सभी दलों के बीच आपसी सामंजस्‍य बना हुआ है, इसलिए राज्‍य सरकार बेहतर काम कर रही है। किसी को ऐसा काम नहीं करना चाहिए जिससे सरकार की बदनामी हो।  श्री यादव ने महागठबंधन में दरार की अटकलें लगाने वालों के खिलाफ सख्त लहजे में कहा कि महागठबंधन में दरार की बात कहने वाले लोग यह जान लें कि यह सब उनका भ्रम है। महागठबंधन में चट्टानी एकता है। आज कुछ लोग धर्म और मजहब के नाम पर लोगों को बांटना चाहते हैं। लेकिन, हम ऐसा नहीं होने देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*