नक्‍सलियों ने लेवी के लिए निर्माण कंपनी के वाहनों का जलाया

उग्रवाद प्रभावित गया जिले के बेलागंज थाना क्षेत्र में प्रतिबंधित भारत की कम्युनिस्ट पार्टी(माओवादी) के उग्रवादियों ने लेवी (वसूली) न मिलने से नाराज होकर सड़क निर्माण कार्य करा रही एक निजी कंपनी के कर्मचारियों के साथ मारपीट की और कार्यालय तथा वाहनों में आग लगा दी । nasal
पुलिस सूत्रों ने बताया कि पटना की बाबा हंस कंस्ट्रक्शन प्रा.लि.कंपनी करीब एक वर्ष से बेलागंज से खिजासराय को जोड़ने वाली 23 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण करा रही थी । माओवादियों ने कंपनी के मालिक सत्येन्द्र सिंह से लेवी की मांग की थी । रुपये नहीं मिलने से नाराज होकर करीब 40 हथियारबंद माओवादियों ने कल देर रात मोहनपुर मोड़ स्थित कंपनी के कार्यालय पर धावा बोला और वहां मौजूद कर्मचारियों के साथ मारपीट की ।
माओवादियों ने इसके बाद कंपनी के कार्यालय और वहां खड़े 11 वाहनों को जला दिया ।

 

इस घटना में फर्नीचर और अन्य सामान के साथ कार्यालय में रखे 50 हजार रुपये भी जल गये ।जलाये गये वाहनों में कई बहुत कीमती थे।  कंपनी के मालिक श्री सिंह ने संबंधित थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है । निर्माण कंपनी के कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उन्हें पर्याप्त सुरक्षा नहीं मिलेगी, वे काम नहीं करेंगे । भारतीय पुलिस सेवा के प्रभारी प्रशिक्षु अधिकारी बिपिन कुमार जैन ने इस घटना और निर्माण कंपनी के कर्मचारियों के काम नहीं करने के फैसले पर कुछ भी कहने से इन्कार कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*