नमो के सुशासन का दिख रहा है असर

बिहार विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष नंदकिशोर यादव ने कहा कि कोई भी सरकार सिर्फ वादों और घोषणाओं से जनता को नहीं बरगला सकती, बल्कि उसे जनता की उम्मीदों पर खरा उतरना होगा और ऐसा कर नरेन्द्र मोदी सरकार ने दिखा दिया है।  श्री यादव ने आज यहां कहा कि पेट्रोल की कीमत 44 महीने के सबसे निचले स्तर पर पहुंचने और डीजल के दाम एक बार फिर घटने से देश को बड़ी राहत मिली है।nand-kishore-yadav

 

उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में दाम घटते ही जनता तक फौरन फायदा पहुंचाया जा रहा है, जबकि यूपीए सरकार के दौरान इसके लिए भाजपा को आवाज उठानी पड़ती थी। महंगाई दर घटी तो कर्ज सस्ते हुए और भयंकर सर्दी-पाले के बावजूद फल-सब्जियों के दाम काबू में हैं, यह सब सुशासन का ही तो असर है।  भाजपा नेता ने कहा कि भाजपा के सुशासन और विकास नीतियों का ही असर है कि देश भर में पार्टी का सदस्यता अभियान रिकॉर्ड तोड़ कामयाबी हासिल कर रहा है।

 

वहीं दूसरी ओर भाजपा का बढ़ता जनाधर देखकर विपक्षी खेमों में मायूसी बढ़ती जा रही है। श्री यादव ने कहा कि केन्द्र अगर विकास के रास्ते पर दो कदम आगे बढ़ रहा है तो बिहार सरकार चार कदम पीछे जा रही है। आज हालत यह है कि बिहार सरकार की हकमारी से किसान बेहाल हैं तो मासूम बच्चों का निवाला भी कुव्यवस्था की बलि चढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि सूबे के आंगनबाडी केन्द्रों की दशा खस्ताहाल है। औसतन 40 फीसदी बच्चों को पोषाहार नहीं मिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*