नमो से नहीं है व्‍यक्तिगत झगड़ा

मुख्यमंत्री एवं जनता दल (यूनाइटेड) के वरिष्ठ नेता नीतीश कुमार ने कहा है कि राज्य में न आज जंगलराज है, न कल होगा और न कभी आयेगा तथा इस तरह की बात करना भाजपा के नेताओं की चालाकी एवं धूर्तता है।DSC_0930


श्री कुमार ने पटना में एक समाचार चैनल के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर परोक्ष रुप से हमला करते हुए कहा कि वर्ष 2002 का गुजरात क्या मंगलराज का परिचायक है। उन्होंने कहा कि जब कानून अपना काम करता है तो भाजपा गठबंधन के नेता कहते हैं कि वे मुख्यमंत्री की छाती तोड देंगे और ऐसे ही शख्स को श्री मोदी प्रिय नेता कहते हैं। उन्होंने कहा कि हम न किसी को फंसाते हैं और न ही किसी को बचाते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी से मेरा कोई व्यक्तिगत झगड़ा नहीं है। उनकी भाषा से हम स्तब्ध हैं। देश के प्रधानमंत्री के मुंह से जो भाषा निकल रही है वह उन्हें शोभा नहीं देती। जिनकी पृष्ठभूमि आजादी की लड़ाई से जुड़ी नहीं है उनसे आप अपेक्षा भी क्या कर सकते हैं।

 
श्री कुमार ने कहा कि बिहार में कभी जंगलराज नहीं आयेगा। लोग भयमुक्त वातावरण में आनंदपूर्वक विचरण करेंगे और अपना-अपना काम करेंगे। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता अब डरने वाली नहीं है। भाजपा नेता बिहार की जनता को चाहे जितना डराने का प्रयास करें, यहां के लोग अब उनके झांसे में नहीं आने वाले। उन्होंने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा की करारी हार से श्री मोदी बौखलाये हुए हैं और वह “बाई हुक एंड क्रुक” बिहार विधानसभा चुनाव जीतना चाहते हैं। श्री मोदी ने इस चुनाव को अपनी प्रतिष्ठा से जोड़ लिया है।

(तस्‍वीर सौजन्‍य – फोटो जर्नलिस्‍ट संजय कुमार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*