नीतीश और उदय नारायण के खिलाफ सड़क पर राजद

राष्ट्रीय जनता दल ने पार्टी विधायकों को तोड़ने का षड्यंत्र रचने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और विधानसभा में अवैध तरीके से मान्यता देने के लिए अदयनारायण चौधरी का पुतला जलाया है.ramkripal

राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकर्ताओं ने राज्य भर में अनेक स्थानों पर गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी का पुतला दहन किया. पटना में पार्टी के प्रधान महासचिव रामकृपाल यादव के नेतृत्व में पुतला दहन किया. इस अवसर पर बड़ी संख्या में राजद कार्यकर्ता मौजूद थे.

राम कृपाल यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आरोप लगाया कि भाजपा से नाता तोड़ने के बाद उनकी पार्टी अल्पमत में आ गयी है और वह इसके लिए किसी भी हद तक जा कर राजद के कार्यकर्ता को तोलने की साजिश कर रहे हैं. इस अवसर पर राजद नेता और पूर्व सांसद राजनीति प्रसाद ने नीतीश कुमार पर आरोप लगाया कि वह साम्प्रदायिक शक्तियों के हाथ में खेल रहे हैं.

राम कृपाल ने कहा कि उनकी पार्टी किसी भई हाल में उनकी साजिश को कामयाब होने नहीं देगी. राजद कार्यकर्ताओं ने उदय नारायण चौधरी द्वारा राजद के कुछ विधायकों को विधानसभा में अलग गुट के रूप में मान्यता देने पर आपत्ति उठाते हुए कहा कि उन्होंने सारे नियम कानून को नजर अंदजा कर दिया.

ध्यान रहे कि पिछले दिनों विधानसभा अध्यक्ष ने राजद के 13 विधायकों को सदन में अलग गुट के रूप में स्वीकार कर लिया था लेकिन लालू प्रसाद के प्रयास से उनमें 9 विधायक वापस राजद में लौट आये. इस प्रकार दल बदल कानून के तहत तूटे हुए राजद विधायकों को अलग गुट स्वीकार करने पर प्रश्न चिंह लग गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*