नीतीश कुमार अपने फैसले करें पुनर्विचार : लालू प्रसाद

राष्‍ट्रपति चुनाव में बिहार के मुख्‍यमंत्री व जदयू नेता नीतीश कुमार का एनडीए के उम्‍मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने के फैसले पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने पुनर्विचार करने की अपील की. राष्ट्रपति चुनाव को लेकर दिल्‍ली में संसद भवन की लाइब्रेरी में हुई विपक्ष की बैठक भाग लेने के बाद लालू प्रसाद ने ये बात कही. 

नौकरशाही डेस्‍क  

लालू ने कहा कि नीतीश कुमार को ऐतिहासिक भूल नहीं करना चाहिए. हमारे बीच सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ साथ लड़ने की सहमति बनी है, मगर पता नहीं क्‍यों वे और उनके दल के नेता ने ये फैसला लिया. हम उनसे पटना जाकर भी बात करेंगे. उन्‍हें समझाएंगे कि अपने फैसले पर फिर से विचार करें. 17 दलों ने मीरा कुमार के नाम पर एनडीए उम्‍मीदवार के खिलाफ अपनी सहमति दी है. हालांकि लालू ने नीतीश कुमार के द्वारा एनडीए के उम्‍मीदवार को समर्थन देने के बाद महागठबंधन की सरकार पर उठ रहे सवाल पर कहा कि राज्‍य में महागठंबधन की सरकार पर कोई असर नहीं पड़ेगा. बिहार में सरकार चलते रहेगी.

लालू ने कहा कि वे अपनी विचाराधारा से समझौता नहीं करेंगे. वहीं, बिहार में नीतीश कुमार के फैसले के बाद राजद के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद ने नीतीश कुमार के मंशा पर आज सवाल खड़े किए. कहा कि बिहार सीएम नीतीश कुमार संदेह के घेरे में हैं. उन्‍होंने पहले नोटबंदी का समर्थन किया और अब राष्‍ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्‍मीदवार का समर्थन कर रहे हैं.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*